पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

प्रदर्शन:ऑटो चालकों का डीसी दफ्तर पर प्रदर्शन, कहा-कर्ज की किस्तें आगे बढ़ाई जाएं, जुर्माना माफ हो

पठानकोट/सरनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रदर्शन में जालंधर, नवांशहर, होशियारपुर और फिल्लौर की यूनियनों के प्रतिनिधि हुए शामिल

भगत सिंह ऑटो रिक्शा वर्कर संघर्ष कमेटी पंजाब के बैनर तले ऑटो चालकों ने डिप्टी कमिश्नर दफ्तर के सामने प्रदर्शन किया, जिसमें पंजाब के कई जिलों की यूनियनों के प्रतिनिधि शामिल हुए। ऑटो चालकों ने पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आरोप लगाया कि लॉकडाउन के दौरान से अब तक उनके साथ गैर मानवीय व्यवहार किया गया है।

दर्शन में पठानकोट की भगत सिंग ऑटो यूनियन, जालंधर की भगत सिंह ऑटो यूनियन, नवांशहर की ऑटो वर्कर यूनियन, होशियारपुर की डाॅ. बीआर अंबेडकर यूनियन और फिल्लौर की न्यू ऑटो वर्कर यूनियन के प्रतिनिधि शामिल हुए।

संघर्ष कमेटी के सदस्यों ने डीसी दफ्तर के बाहर पंजाब सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और कहा कि अगर सरकार मेहनतकश ऑटो चालकों की मांगे नहीं मानेगी तो पूरे पंजाब में उग्र प्रदर्शन किया जाएगा। वक्ताओं ने अपनी मांगों के बारे में कहा कि जब तक हालात सामान्य नहीं होते ऑटो चालकों को 10 हजार रुपए महीना आर्थिक सहायता दी जाए।

सभी ऑटो चालकों की ऑटो लोन किस्तों को 6 महीने आगे बढ़ाया जाए और ब्याज पूरी तरह माफ किया जाए। किस्तों के लिए ऑटो चालकों को तंग न किया जाए। लॉकडाउन के दौरान रिजर्व बैंक द्वारा आगे बढ़ाई गई ऑटो लोन की किस्तों पर भारी जुर्माने लगाकर ऑटो चालकों के साथ की जा रही लूट को बंद किया जाए।

ऑटो चालकों का चालान काटकर तंग न किया जाए। ऑटो का ही लाइसेंस बनाया जाए और ऑटो का ही टेस्ट लिया जाए। इसके अलावा पेट्रोल-डीजल की कीमतों पर रोक लगाई जाए ताकि ऑटो चालक अपने परिवारों का पालन-पोषण कर सकें।  प्रदर्शन के बाद ऑटो चालकों ने डिप्टी कमिश्नर गुरप्रीत सिंह खैरा को मांगपत्र सौंपा।

मांगपत्र सौंपने वालो में पठानकोट ऑटो यूनियन के बागा, जसविंदर सिंह, निखिल महाजन, दिलीप सिंह, जालंधर से यूनियन प्रधान रणजीत सिंह, उप प्रधान रविंदर कुमार, जनरल सेक्रेटरी प्रो. राकेश वर्मा, सुखजिंदरजीत सिंह, नवांशहर से प्रधान बिल्ला गुज्जर, पुनीत कलेर, कुलविंदर सिंह, होशियारपुर से बलवंत सिंह, फिल्लौर यूनियन से बिंदर, राजा शामिल थे।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज पिछली कुछ कमियों से सीख लेकर अपनी दिनचर्या में और बेहतर सुधार लाने की कोशिश करेंगे। जिसमें आप सफल भी होंगे। और इस तरह की कोशिश से लोगों के साथ संबंधों में आश्चर्यजनक सुधार आएगा। नेगेटिव-...

और पढ़ें