पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

रक्तदान:कोटली मुगलां में कैंप, निरंकारी संगत ने मानवता की भलाई के लिए किया 135 यूनिट रक्तदान

पठानकोट8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

पठानकोट व होशियारपुर जोन के जोनल इंचार्ज महात्मा मनोहर लाल शर्मा के निर्देश व कोटली मुगलां ब्रांच के संचालक महात्मा अनिल कुमार की अध्यक्षता में रक्तदान कैंप आयोजित किया गया। कोविड-19 के दौरान पठानकोट में रक्त की आई भारी कमी को देखते हुए निरंकारी ब्रांच कोटली मुगलां में आयोजित कैंप में क्षेत्र के निरंकारी भक्तों ने भाग लिया। इस मौके पर पठानकोट जोन के जोनल इंचार्ज महात्मा मनोहर लाल शर्मा और विधायक जोगिंदर पाल, क्षेत्रीय संचालक महात्मा सूरज मोहन कालरा विशेष रूप से मौजूद रहे।

कैंप का शुभारंभ जोनल इंचार्ज महात्मा मनोहर लाल शर्मा ने रिबन काट कर किया। पठानकोट ब्लड बैंक के इंचार्ज डॉ. माधवी ने बताया कि हर बार की तरह निरंकारी मिशन के इस कैंप से भी ब्लड बैंक को बढ़ी राहत मिली है। कैंप में पठानकोट ब्लड बैंक ने 135 ब्लड यूनिट प्राप्त किए हैं। जोनल इंचार्ज महात्मा मनोहर लाल शर्मा ने बताया कि कोविड-19 में सरकार की हिदायतों की पालना करते हुए कोटली मुगलां ब्रांच में संतों के सहयोग से ब्लड कैंप लगाया गया है।

बाबा हरदेव सिंह जी महाराज का संदेश ‘रक्त नालियों में नहीं बल्कि नाड़ियों में बहना चाहिए’ को सार्थक करने के लिए श्रद्धालुओं ने इस सेवा में अधिक बढ़-चढ़कर भाग लिया है। उन्होंने कहा कि रक्तदान का संसार में कोई विकल्प नहीं है और निरंकारी मिशन हमेशा इस महायज्ञ में योगदान दे रहा है। उनके साथ संचालक महात्मा अनिल कुमार, संचालिका महात्मा कमलेश कुमारी, शिक्षक महात्मा शाम लाल, शिक्षिका महात्मा अंजू देवी, ब्लड इंचार्ज महात्मा लक्ष्मण दास मौजूद रहे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें