पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:फूड सेफ्टी विंग की दुकानों पर चेकिंग, रंग वाली 10 किलो मिठाई नष्ट की, 14 सैंपल भरे

पठानकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • त्योहारी सीजन शुरू होते ही मिलावटखोरों पर कार्रवाई

त्योहारी सीजन शुरू होते ही मिलावट खोरों व रंगों वाली मिठाई बेचने वालों पर नकेल कसने के लिए सेहत विभाग के फूड सेफ्टी विंग ने रेड शुरू कर दी है। बुधवार को विंग ने सरना, बारठ साहिब स्थित मिठाई, करियाने व खाने पीने वाले स्टोर पर छापेमारी कर मिठाई, तेल, घी, दालों समेत अन्य खाने पीने के पदार्थों के 14 सैंपल भरे। वहीं, एक मिठाई की दुकान पर रंगों वाली करीब 8 से 10 किलो मिठाई नष्ट करवाई। टीम ने कई दुकानदारों को चेतावनी देकर छोड़ा। अधिकारियों का कहना है कि सैंपल जांच को खरड़ लेबोरेटरी में भेजा जाएगा।

फूड सेफ्टी असिस्टेंट कमिश्नर डॉ. गुरप्रीत सिंह पन्नू के नेतृत्व में टीम सरना और बारठ साहिब एरिया में पहुंची। उनके साथ फूड सेफ्टी अफसर सिमरित कौर भी थीं। डॉ.पन्नू ने बताया कि तेल, घी, दालों समेत 14 सैंपल भरे। एक दुकान पर मिठाई में रंगों का इस्तेमाल करने पर नष्ट करवाई गई। वहीं चेतावनी दी गई है कि अगर आगे से रंगों वाली मिठाई बेचते पकड़ा गया तो फूड एंड सेफ्टी स्टैंडर्ड एक्ट के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने दुकानदारों और मिठाई विक्रेताओं से अपील की कि लोगों को सही सामान बेचें। मिठाई कब बनी थी और इसकी एक्सपायरी कब है, उसे मिठाई वाली ट्रेय पर लिख कर रखें। अगर कोई मिलावट वाली या एक्सपायरी सामान पकड़ा गया तो सख्त कार्रवाई होगी।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर के बड़े बुजुर्गों की देखभाल व उनका मान-सम्मान करना, आपके भाग्य में वृद्धि करेगा। राजनीतिक संपर्क आपके लिए शुभ अवसर प्रदान करेंगे। आज का दिन विशेष तौर पर महिलाओं के लिए बहुत ही शुभ है। उनकी ...

और पढ़ें