पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हिंदी दिवस:बच्चों ने कहानी, कविता, एकल गीत की प्रस्तुतियां दीं

पठानकोट13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्रीय विद्यालय पठानकोट क्रमांक-1 की ओर से उपप्राचार्य प्रताप सिंह की अध्यक्षता में हिंदी दिवस उत्साह से मनाया। जिसमें मुख्याध्यापिका पुष्पा देवी ने खास तौर पर शिरकत की। यहां मुख्य अध्यापिका तथा शिक्षकों के साथ-साथ विद्यार्थियों ने ज्योति प्रज्ज्वलित करके कार्यक्रम का शुभारंभ किया। अनीता पठानिया ने मंच संचालन किया।

इस दौरान सोमा अत्री प्रभारी हिंदी विभाग को मंच पर सादर आमंत्रित किया। इस मौके पर सोमा अत्री ने हिंदी भाषा के महत्व के बारे में बताया। उन्होंने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपना भविष्य बनाने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि हिंदी भाषा सीखकर एक पत्रकार, संवाददाता, अनुवादक, लेखक आदि बन सकते हैं। हिंदी भाषा से बच्चों का भविष्य उज्जवल बन सकता है हिंदी भाषा के प्रति बनी भ्रांतियों को दूर करते हुए उन्होंने कहा कि हिंदी

भाषा में पारंगत होने से आप किसी भी मंजिल को प्राप्त कर सकते हैं। उनके द्वारा केंद्रीय विद्यालय संगठन की आयुक्त महोदय द्वारा भेजी गई अपील को भी पढ़ा गया और सभी विद्यार्थियों को इसका पालन करने का अनुरोध भी किया। इस मौके पर तान्या, मान्य तथा अन्य स्कूली छात्रों द्वारा कहानी, कविता, एकल गीत, नारा लेखन आदि की प्रस्तुतियां दी गई।

खबरें और भी हैं...