कोरोना अपडेट / कोरोना पॉजिटिव चीफ फार्मेसी अफसर के संपर्क में थे सिविल, सीएचसी-पीएचसी के 50 कर्मी, होगी सैंपलिंग

चक्क माधो सिंह में चीफ फार्मेसी अफसर के घर और आसपास सर्वे करती सेहत विभाग की टीम। चक्क माधो सिंह में चीफ फार्मेसी अफसर के घर और आसपास सर्वे करती सेहत विभाग की टीम।
X
चक्क माधो सिंह में चीफ फार्मेसी अफसर के घर और आसपास सर्वे करती सेहत विभाग की टीम।चक्क माधो सिंह में चीफ फार्मेसी अफसर के घर और आसपास सर्वे करती सेहत विभाग की टीम।

  • 3 लोगों को ठीक होने पर घर भेजा, जिले में अब 38 एक्टिव केस
  • 150 से अधिक लोगों की कोरोना की जांच के लिए सैंपलिंग की

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 05:50 AM IST

पठानकोट. मंगलवार को जिले में कोई कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट नहीं आई। एसएमओ कम सिविल सर्जन डॉ. भूपिंद्र सिंह ने बताया कि चिंतपूर्णी मेडिकल कॉलेज में आइसोलेट चल रहे कोरोना पॉजिटिव शाहपुर रोड के तीन लोगों को ठीक होने पर छुट्‌टी देकर घर भेज दिया गया।

अब इन तीनों लोगों को अपने घर में 7 दिन तक होम आइसोलेट रहना पड़ेगा। बता दें कि जिले में अब तक कुल 216 कोरोना पॉजिटिव केस सामने आ चुके हंै। इनमें 171 लोग ठीक होकर घरों में जा चुके हैं।

जबकि, मोहल्ला सुंदरनगर, मीरपुर कालोनी, कथलौर कालोनी, सुजानपुर, इंदिरा कालोनी, चक्क माधो सिंह और मामून के 7 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। जिले में अब तक 38 केस एक्टिव चल रहे है।

वहीं, कोरोना पॉजिटिव आए सिविल अस्पताल के चीफ फार्मेसी अफसर सिविल सर्जन ऑफिस, सिविल का स्टाफ, सीएचसी और पीएचसी के कर्मियों के साथ संपर्क रहा है। क्योंकि, चीफ फार्मेसी अफसर के जरिए ही सिविल अस्पताल, सीएचसी व पीएचसी में दवाओं का स्टाक जाता रहा है।

वहीं, चीफ फार्मेसी अफसर का सिविल सर्जन ऑफिस व सिविल अस्पताल के स्टाफ के साथ काम के सिलसिले से काफी संपर्क रहा है। चीफ फार्मेसी अफसर की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आने के बाद हेल्थ अधिकारियों और कर्मियों में हड़कंप मचा गया। बताया जा रहा है कि चीफ फार्मेसी अफसर के संपर्क में करीब 40 से 50 कर्मी है।

सेहत विभाग की ओर से चीफ फार्मेसी अफसर के संपर्क में रहे कर्मियों की लिस्ट तैयार कर रहा है, ताकि उन्हें भी होम क्वारेंटाइन कर कोरोना की जांच के लिए सैंंपल लिए जा सकें।

फार्मेसी अफसर की पत्नी क्वारेंटाइन, इलाके में 50 लोगों की जांच

वहीं, मंगलवार को हेल्थ विभाग की टीम चक्क माधो सिंह में रहते चीफ फार्मेसी अफसर के घर और एरिया में पहुंची। हेल्थ टीम ने यहां 10 घरों में 50 लोगों की सेहत संबंधी सर्वे किया।

इस दौरान एक महिला समेत तीन लोग बीपी व शुगर के मरीज पाए गए। इसके अलावा चीफ फार्मेसी अफसर की पत्नी को होम क्वारेंटाइन कर कोरोना की जांच के लिए सैंपल देने को कहा है।

क्योंकि, चीफ फार्मेसी अफसर के डॉक्टर बेटे की भी रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई हुई है। टीम ने कोवा एप डाउनलोड कर लोगों को घरों में ही रहने के लिए कहा है। 

काला चक्क में आए संक्रमित के परिवार समेत 86 लोगों का चेकअप

पठानकोट में सिविल सर्जन रहे डॉ. विनोद सरीन, हेल्थ इंस्पेक्टर, महिला सुपरिंटेंडेट, कंप्यूटर अॉपरेटर, सफाई सेवक भी पॉजिटिव चल रहे है। उसके बाद हेल्थ टीम ने सुजानपुर के काला चक्क में पॉजिटिव आए व्यक्ति के पिता, माता, पत्नी, बेटी, भाई, भाभी, भतीजा, भाई, भाभी, भतीजी समेत 10 लोगों को होम क्वारेंटाइन किया।

कहा कि कोई प्राब्लम होती है तो सिविल या नजदीकी हेल्थ सेंटर में टेस्ट करवाएं। टीम ने 16 घरों में 86 लोगों की हेल्थ संबंधी सर्वे किया।

हेल्थ टीम ने जालंधर और लेह-लदाख से आए 5 लोग किए होम क्वारेंटाइन

हेल्थ टीम ने जालंधर से आए भोआ के जसवाली के 4 लोगों की थरमोस्केनिंग से जांच की। सभी को कोरोना टेस्ट करवाने को कहा है। वहीं, लेह लद्दाख से आए गांव कुंडे फिरोजपुर के युवक को होम क्वारेंटाइन किया।

उधर, एसएमओ कम सिविल सर्जन डॉ. भूपिंद्र सिंह ने बताया कि मंगलवार को जिले में 150 से अधिक लोगों के कोरोना की जांच केलिए सैंपल लिए गए हैं। बुधवार को इन सैंपलों को जांच के लिए अमृतसर भेजा जाएगा। इससे पहले अमृतसर भेजे गए सैंपलों की रिपोर्ट का इंतजार है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना