पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिंदा रहने के लिए सांसों की जरूरत:मरीजों को ऑक्सीजन की कमी न हो इसलिए सिविल खरीदेगा 100 सिलेंडर

पठानकोट12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सिविल अस्पताल में आक्सीजन की कमी न आए, इसके लिए सेहत विभाग 100 आक्सीजन सिलेंडर पर्चेज करेगा। इसके लिए अस्पताल प्रशासन प्लानिंग बना रहा है ताकि आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कोरोना पाजिटिव लेवल-2 के मरीजों को आक्सीजन की कमी न हो सके। सिविल अस्पताल में पहले से ही 125 बड़े आक्सीजन सिलेंडर हैं। नए 100 सिलेंडर खरीदने पर कुल 225 बड़े आक्सीजन सिलेण्डर हो जाएंगे। आइसोलेशन वार्ड में लेवल-2 के 45 मरीजों में से 40 मरीजों को हाई फ्लो पर आक्सीजन दी जा रही है। जिसके चलते रोजाना 30 से 40 आक्सीजन सिलेंडरो की खपत हो रही है।

रविवार को जिले में दो लोगों की कोरोना से मौत हो गई और 183 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। दो दिनों के बीच कोरोना पाजिटिव लेक्चरार समेत 5 लोगों की मौत हुई है। जबकि प्राइवेट अस्पताल और जिले के बाहर दूसरे जिलो के अस्पतालों में मरने वाले लोगों की संख्या अलग है। रविवार को जिले में कोरोना पाजिटिव तीन लोगों की मौत हो गई।

जिले में कोरोना से दो की मौत, 183 पॉजिटिव

आइसोलेशन वार्ड में लेवल 2 के 45 मरीज

  • 40 मरीजों को हाई फ्लो पर दी जा रही आक्सीजन
  • रोजाना 30 से 40 आक्सीजन सिलेंडरों की खपत

दो दिन में पांच लोगों की हो चुकी है मौत

दो दिनों में कोरोना से पांच लोगों की मौत हो चुकी है। रविवार को सेहत विभाग के रिकार्ड के मुताबिक कोरोना पाजिटिव से मरने वाले 90 वर्षीय व्यक्ति निवासी तारागढ़, 72 वर्षीय महिला निवासी पठानकोट और 55 वर्षीय व्यक्ति निवासी लमीनी के रहने वाले है। जिससे जिले में कोरोना से मरने वाले मरीजों का आंकड़ा 220 पहुंच गया है। रविवार को 1026 सैंपलों की आई रिपोर्ट में जिले में कोरोना पाजिटिव नए 183 मरीज मिले है। जबकि 165 लोगों के स्वस्थ होने पर डिस्चार्ज किया गया। अब जिले में कोरोना पाजिटिव 1659 मरीज एक्टिव चल रहे है। मार्च से अप्रैल अब तक 62 दिनों में 4897 कोरोना पाजिटिव मरीज मिल चुके है। जबकि इनमें 2801 लोग ठीक हुए है। इन 62 दिनों में कोरोना पाजिटिव 55 लोगों की मौत हो चुकी है। उधर एसएमओ डा.राकेश सरपाल ने बताया कि 600 सेंपलो की आरटीपीसीआर रिपोर्ट में 41 लोग, रैपिड टेस्ट एंटीजन में एक, रैपिड टेस्ट एंटीजन में 81 प्राइवेट लैब से आई रिपोर्ट में 56 लोग और 4 लोग दूसरे जिलो के रहने वाले है।

1412 लोगों को लगी वैक्सीन

रविवार को सिविल अस्पताल, सीएचसी, अरबन पीएचसी और कैंपो में 1412 लोगों को वैक्सीन लगाई गई। जिले में अब तक 138538 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें