पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम की करवट:पांच दिन छाए रहेंगे बादल, आज और कल तेज बारिश के आसार

पठानकोट10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मंगलवार को सुबह 11 बजे तक बादल छाए रहे, एक-दो बार बीच में हल्की बूंदाबांदी से गर्मी से थोड़ी राहत मिली

पिछले तीन दिन से पड़ रही तेज धूप और गर्मी के बाद मंगलवार को आसमान में दिनभर बादल छाए रहे और बीच में हल्की बूंदाबांदी भी हुई। 10 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से तेज हवाएं चलने के साथ मौसम में बदलाव आया है जिससे तापमान में गिरावट आई है। अधिकतम तापमान 39 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 26 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया है। दूसरी तरफ मौसम विभाग ने अगले 5 दिन तक हल्की बूंदाबांदी और बादल छाए रहने की संभावना जताई है। जबकि पर पृथक 5 और 6 मई को आसमान में गरज के साथ बिजली पड़ने और तेज बारिश की संभावना भी है।

मिलेगी राहत, बारिश से 7 डिग्री सेल्सियस नीचे जा सकता है तापमान

बादल छाए रहने से 5 दिन तापमान में गिरावट की संभावना है जो कि सामान्य से 7 डिग्री सेल्सियस नीचे रह सकता है। मंगलवार सुबह काले बादल छाए रहने के साथ दिन की शुरूआत हुई। सुबह 11 बजे तक बादल छाए रहे। बीच में एक दो बार हल्की बूंदाबांदी हुई, लेकिन ज्यादातर देर तक नहीं रही। दिनभर बादलों के बीच ठंडी हवाएं चलने से लोगों को गर्मी से थोड़ी निजात मिली। मौसम विभाग चंडीगढ़ के अधिकारी सुरेंद्र पाल ने कहा कि प्री-मानसून से पहले हिमाचल में वेस्टर्न डिस्टरबेंस का असर पंजाब में देखने को मिल रहा है अगले 96 घंटे में बादल छाने के साथ ही कई इलाकों में बारिश होगी। पारे में भी गिरावट होगी जो सामान्य से 7 डिग्री तक नीच जा सकता है।

तेज हवा चलने से अर्थ की तार टूटने से बंद हुई लाइट 2 घंटे बाद आई

मंगलवर सुबह तेज हवाओं के कारण विभिन्न एरिया में 6 बार ट्रिपिंग हुई। बिजली आती-जाती रही। वहीं, ढांगू रोड बिजली घर के सामने अर्थ की तार टूट गई। 3 बजकर 07 मिनट पर गई लाइट 5 बजे आई। सुबह तेज हवा चलने लगी तो तारें टकराने से टेलीफोन एक्सचेंज एरिया, माडल टाउन, एमएच एरिया, गांधी चौक फीडर के तहत आता एरिया ढांगू रोड, ढाकी रोड, पटेल चौक, सैली रोड एचडीएफसी बैंक तक एरिया, नौशहरा नलबंदा एरिया डेढ़ बजे से शाम 5 बजे तक 6 बार बिजली ट्रिपिंग हुई। दोपहर 3 बजे बिजली घर के सामने अर्थ की तार टूटने से ढांगू रोड, ढाकी रोड, पटेल चौक, सैली रोड एरिया में बिजली 2 घंटे बंद रही। दोपहर 3 बजे बंद बिजली शाम 5 बजे आई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - कुछ समय से चल रही किसी दुविधा और बेचैनी से आज राहत मिलेगी। आध्यात्मिक और धार्मिक गतिविधियों में कुछ समय व्यतीत करना आपको पॉजिटिव बनाएगा। कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती है इसीलिए किसी भी फोन क...

    और पढ़ें