पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

उद्घाटन:सीएम ने ऑनलाइन स्वास्थ्य केंद्रों का उद्घाटन किया, 27 प्रकार की दवाइयां मिलेंगी निशुल्क

पठानकोट4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने ऑनलाइन समारोह में स्वस्थ पंजाब स्वास्थ्य केंद्रों का उद्घाटन किया। इस संबंध में जिला पठानकोट के सिविल अस्पताल पठानकोट में एक आभासी समारोह भी आयोजित किया गया था। समारोह के दौरान पंजाब के मुख्यमंत्री ने कोविड-19 के दौरान उनकी सराहनीय भूमिका के लिए मेडिकल और पैरा मेडिकल स्टाफ की सराहना की और कहा कि इन योद्धाओं के साथ था कि हम इस बीमारी को नियंत्रित करने में सक्षम थे। मिशन फतेह के तहत ‘मास्क ही वैक्सीन है’ का नारा लगाया जो इस लड़ाई में हमारे लिए कारगर साबित हो सकता है।

उन्होंने कहा कि इन स्वास्थ्य केंद्रों में 27 प्रकार की दवाएं और 6 प्रकार के चिकित्सा परीक्षण बिल्कुल मुफ्त किए जाते हैं। सरकार ने राज्य में पीपीई किट, 95 एन मास्क और अन्य चिकित्सा उपकरणों पर 1,84.95 करोड़ रुपए खर्च किए थे, जबकि साढ़े पांच करोड़ रुपए की दवाएं प्रदान की गई थीं। सुरेंद्र सिंह, अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि जिले के 34 स्वस्थ पंजाब स्वास्थ्य केंद्रों से लोगों को लाभ होगा। इन स्वास्थ्य केंद्रों से लोग अपने घरों के पास अपनी दवाएं और स्वास्थ्य जांच करवा सकेंगे। इस मौके पर अनिल दारा अध्यक्ष जिला योजना बोर्ड, कांग्रेसी लीडर एडवोकेट भानु प्रताप सिंह, डॉ. जुगल किशोर सिविल सर्जन पठानकोट, भूपिंदर सिंह एसएमओ मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थिति तथा समय में तालमेल बिठाकर कार्य करने में सक्षम रहेंगे। माता-पिता तथा बुजुर्गों के प्रति मन में सेवा भाव बना रहेगा। विद्यार्थी तथा युवा अपने अध्ययन तथा कैरियर के प्रति पूरी तरह फोकस ...

और पढ़ें