पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उद्घाटन:सीएम ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से स्मार्ट गांव अभियान के तहत जिले की 48 पंचायतों में विकास कार्य किए शुरू

पठानकोट7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने शनिवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले की 48 पंचायतों में स्मार्ट विलेज अभियान के तहत विकास कार्यों का उद्घाटन किया। इन कार्यों में नई गलियों, नालियों, जल निकासी के तालाबों का नवीनीकरण, खेल के मैदानों का निर्माण, संस्कार घाटों का निर्माण, सामान्य और एससी धर्मशाला का निर्माण, व्यायामशाला और पाइपलाइन शामिल हैं। विधायक पठानकोट अमित विज मुख्यमंत्री द्वारा जिले के विभिन्न स्थानों पर आयोजित उद्घाटन समारोह में शामिल हुए।

उद्घाटन के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि गांवों का चेहरा बदलने और शहरी सुविधाएं प्रदान करने के लिए पंजाब भर में स्मार्ट ग्राम अभियान के तहत इन कार्यों पर लगभग 2700 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। यह याद किया जा सकता है कि जिला पठानकोट के सभी खंड विकास पंचायत अधिकारी भी अपने-अपने ब्लॉक के गांवों में आयोजित आभासी उद्घाटन के दौरान उपस्थित थे।

विधायक अमित विज ने कहा कि मगनरेगा योजना के तहत विभाग गांवों को ग्रामीणों के पर्यटन के लिए खेलने और सुगम बनाने के लिए युद्धस्तर पर पार्क और खेल के मैदानों का निर्माण कर रहा है। सभी खेल के मैदानों में खुली व्यायामशालाएं, कबड्डी, वॉलीबॉल और वॉकवे ट्रैक हैं।

पंचायतें अपने आकार के हिसाब से फुटबॉल, बैडमिंटन और 200 मीटर रनिंग ट्रैक भी बनाएंगी। यह न केवल गांव को बेहतर बनाएगा, बल्कि गांवों के युवाओं और बच्चों को खेलों के प्रति प्रेरित करने का एक शानदार तरीका होगा। जोगिंदर पाल विधायक हलका भोआ ने ऑनलाइन स्मार्ट विलेज कैंपेन-2 के तहत उद्घाटन के लिए राहुल गांधी और कैप्टन अमरिंदर सिंह को धन्यवाद दिया और कहा कि पंजाब सरकार ने विकास के कामों में तेजी लाई है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें