पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

राजनीति:25 साल से सरपंची का चुनाव जीत रहे आरएमपीआई के प्रदेश कैशियर कामरेड लालचंद कटारूचक्क आप में गए

पठानकोट10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • हलका भोआ समेत पूरे पठानकोट जिले में आप का आधार बढ़ने का दावा

जिले में कामरेड के नाम से मशहूर और भोआ विधान सभा हलके से रिवॉल्युशनरी मार्कसिस्ट पार्टी आफ इंडिया (आरएमपीआई) के प्रदेश खजांची कामरेड लाल चंद कटारूचक्क के आम आदमी पार्टी में शामिल होने से पार्टी को भोआ में ही नहीं पठानकोट जिले में नई ऊर्जा मिली है। माना जा रहा है कि लालचंद को पार्टी 2022 चुनावों में भोआ से कैंडीडेट बना सकती है।

लोकसभा चुनाव भी लड़ चुके हैं कटारूचक्क

लालचंद कटारूचक्क की सियासत शुरू के वामपंथी ग्रुपों की साथ जुड़ी रही। कम्युनिस्ट कैडर में उनकी अच्छी पकड़ रही है और वे पहले भी वामपंथी पार्टियों के बैनर पर चुनाव लड़ चुके हैं। उनके आप में शामिल हो जाने से भोआ हलके में पार्टी को मजबूती मिलेगी, क्योंकि 2017 के चुनाव में भोआ में पार्टी का प्रदर्शन बेहद कमजोर रहा था।

लाल चंद कटारूचक्क 2019 की लोक सभा चुनाव के लिए गुरदासपुर से डेमोक्रेटिक गठजोड़ के उम्मीदवार रहे और कटारूचक्क में पिछले 25 साल से सरपंची उनके घर में रही। इससे ही उनकी सियासी पकड़ को समझा जा सकता है।

कई बार वे खुद तो कई बार उनकी पत्नी उर्मिला देवी सरपंच का चुनाव जीतती रही हैं। लालचंद का कहना है कि वे आम आदमी पार्टी में शामिल हुए हैं। कैंडीडेट किसे बनाना है कि यह पार्टी हाईकमान का काम है। वे पार्टी की मजबूती के लिए काम करेंगे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- सकारात्मक बने रहने के लिए कुछ धार्मिक और आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत करना उचित रहेगा। घर के रखरखाव तथा साफ-सफाई संबंधी कार्यों में भी व्यस्तता रहेगी। किसी विशेष लक्ष्य को हासिल करने ...

    और पढ़ें