रुका निर्णाण कार्य / खानपुर से पंगोली चौक रोड गड्ढों में तब्दील, जंगलात के 1.60 लाख रुपए जमा नहीं होने से रुका निर्माण

Construction of Khanpur to Pangoli Chowk road pits, construction stopped due to non-deposit of Rs 1.60 lakh
X
Construction of Khanpur to Pangoli Chowk road pits, construction stopped due to non-deposit of Rs 1.60 lakh

  • लोक निर्माण व वन विभाग में फंसे पेंच का लोग भुगत रहे खामियाजा
  • 5.5 से 7 मी. की जानी है सड़क की चौड़ाई

दैनिक भास्कर

Jul 01, 2020, 04:00 AM IST

पठानकोट. लोक निर्माण विभाग और जंगलात विभाग के बीच पेंच फंसे होने के कारण खानपुर से पंगोली चौक रोड नहीं बन पा रही है और रोड की हालत यह है कि सैकड़ों की संख्या में गड्ढे हैं, जिससे आए दिन हादसे हो रहे हैं।

सड़क की चौड़ाई बढ़ाने के लिए जंगलात विभाग की एनओसी पीडब्ल्यूडी को लेनी है जिसके लिए प्रारंभिक फीस महज 1.60 लाख जमा करानी है और वह विभाग जमा नहीं कर सका है।

इस 3 किलोमीटर रोड में सैकड़ों गड्ढे हैं। खासकर ओबराय सर्विस सेंटर के पास हलका विधायक दिनेश सिंह बब्बू के पुराने घर और फिर आगे जाकर कांग्रेसी लीडर अमित सिंह मंटू के घर के पास तो सड़क पूरी तरह से उखड़ गई है। जहां आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती हैं।

एमबी लिंक नहर अबरोल नगर से पंगोली चौक तक 5 किलोमीटर रोड बनाने का ठेका 3.5 करोड़ में हुआ है जिसमें से अबरोल नगर से सिविल अस्पताल खड्डी तक रोड बन गई है। आगे खानपुर से पंगोली चौक तक बननी है।

यहां रोड पहले 5.5 मीटर चौड़ी है, जिसे पंगोली चौक तक बढ़ाकर 7 मीटर की जानी है। बारिश में सड़क का हाल और खराब हो जाता है।

पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन मनमोहन सारंगल ने कहा कि जंगलात विभाग के पैसे जमा न होने के कारण काम आगे नहीं हो पाया। अब पैसे जमा कराने के लिए केस को आगे बढ़ाया गया है और फारेस्ट के अधिकारियों से वे मिले भी हैं। जल्द ही परमिशन मिलते ही काम शुरू कराया जाएगा।   

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना