पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना की दूसरी लहर:कोरोना केस बढ़ रहे, मीरपुर कॉलोनी के बाद अब न्यू शास्त्री नगर माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तबदील

पठानकोट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • 1 दिसंबर से रात 10 से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू का आदेश जारी

दीवाली समेत त्योहारों के बाद जिले में कोरोना की दूसरी लहर फिर से शुरू हो गई है। जिले में शुक्रवार को 21 कोरोना पॉजिटिव फिर से पाए गए हैं। दूसरी तरफ सिविल अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड से लेकर लेबोरेटरी एरिया में सोशल डिस्टेंसिंग की जमकर धज्जियां उड़ीं। गाइडलाइन का पालन कराता कोई सेहतकर्मी नजर भी नहीं आया। शुक्रवार को 21 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिले हैं, जबकि जिले में 29 लोगों ने कोरोना को मात दी। उन्हें कोई कोरोना लक्षण न होने पर शुक्रवार को घरों के लिए रवाना किया गया। डीसी संयम अग्रवाल ने बताया कि जिला पठानकोट में कुल 4970 लोग पॉजिटिव थे, जिनमें में से 4636 लोग ठीक

होकर घरों को जा चुके हैं। अब जिले में एक्टिव लोगों की संख्या 203 है। उन्होंने बताया कि अब तक करोना वायरस के साथ मरने वालों की संख्या 131 है। डीसी ने कहा कि हरेक व्यक्ति को मास्क का प्रयोग करना चाहिए तो ही कोरोना पर जीत प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने लोगों से अपील करते कहा कि भीड़ वाले स्थानों पर न जाओ और सामाजिक दूरी बनाकर रखें।

21 और पॉजिटिव मिले, 131 की हो चुकी मौत, 203 एक्टिव केस

सेहत विभाग ने न्यू शास्त्री नगर में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़ने पर इसे माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तबदील कर दिया है। एक सप्ताह के भीतर ही मीरपुर कॉलोनी के बाद न्यू शास्त्री नगर को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। गत दिवस 47 लोगों की रिपोर्ट में शास्त्री नगर के एक ही परिवार की मुखिया सहित 4 पारिवारिक सदस्य पॉजिटिव निकले थे। कंटेनमेंट जोन बनने के बाद सेहत विभाग की टीम ने यहां 10 घरों के 48 लोगों का स्वास्थ्य सर्वे किया और कोविड-19 के नियमों की पालना करने के लिए प्रेरित किया। हेल्थ टीम में एपिडिमोलॉजिस्ट डॉ. सर्वजीत कौर, डॉ. निशा ज्योति, हेल्थ इंस्पेक्टर अविनाश शर्मा, राज अमृत सिंह, मल्टीपर्पज हेल्थ वर्कर विपिन आनंद, एएनएम सीमा, आशा, किरण बाला शामिल थीं।

जुर्माना 500 से 1000 होगा
कोरोना के केस फिर से बढ़ने के बाद डीसी संयम अग्रवाल ने एक दिसंबर से पंजाब सरकार के शहरों में लागू किए नए आदेश जारी कर दिए हैं। इसके तहत रात 10 बजे से अगले दिन सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लागू रहेगा। इस दौरान कोई गैर जरूरी एक्टिविटी प्रतिबंधित होगी। हालांकि इंडस्ट्री, सरकारी व प्राइवेट दफ्तर में मल्टी शिफ्ट में जरूरी काम, स्टेट व नेशनल हाईवे पर कारगो वाहन और बस, ट्रेन तथा हवाई जहाज में सफर करने के लिए पैसेंजर को छूट होगी। बशर्त है कि उनके पास टिकट होना चाहिए। इसके साथ ही होटल और अन्य हॉस्पिटेलिटी यूनिट, रेस्टोरेंट, मैरिज पैलेस और शॉपिंग मॉल में चलने वाले रेस्टोरेंट व होटल रात साढ़े 9 बजे बंद होंगे। 2 मीटर की दूरी पर सोशल डिस्टेंसिंग बनाना जरूरी होगी। इसके साथ ही सार्वजनिक स्थलों पर मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना 5 सौ से बढ़ाकर 1 हजार रुपए करने के आदेश भी जारी कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि लोग कोरोना नियमों का पालन करें।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज आप में काम करने की इच्छा शक्ति कम होगी, परंतु फिर भी जरूरी कामकाज आप समय पर पूरे कर लेंगे। किसी मांगलिक कार्य संबंधी व्यवस्था में आप व्यस्त रह सकते हैं। आपकी छवि में निखार आएगा। आप अपने अच...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser