पठानकोट में कोरोना / लमीनी के कारोबारी और इंदिरा कालोनी के बुजुर्ग के संपर्क में रहे सैली रोड के पिता-पुत्र को कोरोना, सेहत विभाग ने परिवार के 5 लोग किए क्वारेंटाइन

Corona, health department did quarantine 5 family members to Sally Road's father and son who were in touch with the elderly businessman and Indira Colony elders
X
Corona, health department did quarantine 5 family members to Sally Road's father and son who were in touch with the elderly businessman and Indira Colony elders

  • शहर में दो और लोगों की रिपोर्ट आई पॉजिटिव, दोनों जालंधर में आइसोलेट, जिले में 18 हुए एक्टिव केस
  • डमटाल मंडी में करते थे कारोबार, बुखार होने पर जालंधर में करवाया था चेकअप

दैनिक भास्कर

May 29, 2020, 05:47 AM IST

पठानकोट. कोरोना पॉजिटिव लमीनी के कारोबारी और इंदिरा कालोनी के रहने वाले बुजुर्ग की कांटेक्ट हिस्ट्री में आए सैली रोड निवासी पिता-पुत्र भी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। इन दोनों का कारोबार भी डमटाल अनाज मंडी में है। दोनों ने बुखार होने पर जालंधर स्थित प्राइवेट अस्पताल में चेकअप करवाया तो दोनों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई। दोनों को जालंधर में ही आइसोलेट रखा गया है।

वीरवार को जालंधर से इसकी सूचना पठानकोट में सेहत विभाग के पास पहुंची तो टीम ने इनके परिवार में 5 लोगों के कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिए। इन लोगों को होम क्वारेंटाइन किया है। बता दें कि जिले में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 47 पहुंच गई है। इनमें 14 लोगों में कोरोना रिपोर्ट निगेटिव आई थी, जबकि 13 लोगों को सरकार की नई डिस्चार्ज पॉलिसी के मुताबिक घर भेजकर आइसोलेट किया गया है। जिले में कोरोना के अब 18 एक्टिव केस हो गए हैं।

इंदिरा कालोनी में 5 की सैंपलिंग और हेल्थ टीम ने कारोबारी के संपर्क में आए 100 लोगों की लिस्ट बनाई

सैली रोड के रहने वाले बाप-बेटे का अनाज मंडी में ही कारोबार है। पहले लमीनी के कारोबारी कोरोना पॉजिटिव निकला। पठानकोट के साथ सटे हिमाचल प्रदेश के डमटाल की अनाज मंडी में करीब 100 दुकानें हैं। जहां सभी आढ़त का काम करते हैं। इनमें ज्यादातर आढ़ती पठानकोट, हिमाचल समेत आसपास एरिया से हैं।

सेहत विभाग का कहना है कि इंदिरा कालोनी में कोरोना पॉजिटिव आए बुजुर्ग के परिवार में पत्नी, बेटा, बेटी समेत 5 लोगों के कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं। वहीं, लमीनी व इंदिरा कालोनी के कारोबारी के संपर्क में रहने वाले 100 लोगों की लिस्ट बनाई गई है।

हेल्थ टीम ने कैंप लगाकर 29 लोगों के लिए सैंपल

टीम ने जिला एपिडिमोलॉजिस्ट डॉ. वनीत बल के नेतृत्व में लमीनी में कैंप लगा रैंडम सैंपलिंग की। हेल्थ इंस्पेक्टर अविनाश शर्मा, गुरमुख सिंह और गुरदीप सिंह ने बताया कि सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए 29 लोगों के कोरोना जांच के लिए सैंपल लिए। वहीं, सिविल में खांसी, बुखार व रूटीन में आने वाले 70 से अधिक लोगों के कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिए गए हैं।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना