पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021:निगम शहर में डेवलप करेगा ग्रीन बेल्ट एरिया, मिशन रोड पर होगी पेंटिंग, चक्की पुल के पास बनेगा पार्क

पठानकोट7 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांधी चौक, बाजारों में ब्यूटीफिकेशन होगी, शहर के एंट्रेंस पर बनेंगे गेट

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के लिए निगम ने सर्विस लेवल प्रोग्रेस और ब्यूटीफिकेशन में अच्छे अंकों के लिए तैयारी शुरू कर दी है। निगम ने शहर में कूड़े के डंप हटाने के बाद ढांगू रोड पर उच्ची पुली के पास ब्यूटीफिकेशन के साथ ही ग्रीन बेल्ट एरिया डेवलप किया जाएगा। वहां नाले की चौड़ाई को घटाया गया है। ओवरफ्लो होने की समस्या को खत्म करने के लिए ऊपर स्लैब डाली जाएगी।

इसके अलावा ब्यूटीफिकेशन के लिए बाकी एरिया में ग्रीन बेल्ट तैयार की जाएगी। यहां पर छोटा पार्क बनाया जाएगा और पौधे लगाए जाएंगे। इसके अलावा लोगों के बैठने के लिए बेंच भी लगाए जाएंगे ताकि लोग सैर करने के लिए बाद थोड़े समय के लिए आराम कर सकें। निगम के हेल्थ अफसर डॉ. एनके सिंह ने बताया कि मिशन रोड पर स्कूल की बाउंड्री वाल के साथ-साथ ब्यूटीफिकेशन के लिए स्लोगन और पेंडिंग बनवाई जाएंगी। शहर की निशानी के लिए गाड़ी अहाता चौक में एक टावर तैयार पाइप लाइन में है। चक्की पुल के पास वॉल पर ब्यूटीफिकेशन को पेंटिंग तैयार करवाई गई हैं।

इसके अलावा एक पार्क भी डेवलप किया जाएगा। डाकखाना चौक में ब्यूटीफिकेशन किया गया है। वैसे ही गांधी चौक और मेन बाजारों में ब्यूटीफिकेशन का काम होगा। शहर की एंट्रेंस पर गेट बनाए जाएंगे ताकि भीतर आते ही लोगों को अलग सा अनुभव हो। यह सब सर्विस लेवल प्रोग्रेस में आएंगे।

फेस टू फेस चेकिंग के लिए स्वच्छता सर्वेक्षण टीम मार्च में आएगी पठानकोट

सिटीजन फीडबैक शुरू...www.swachhsurvekshan2021.org और CitizenFeedback पर सवालों के जवाब दें शहरवासी

स्वच्छता सर्वेक्षण 2021 के लिए सिटीजन फीडबैक 1 जनवरी से शुरू हो गया है। इसके लिए लोग www.swachhsurvekshan2021.org और CitizenFeedback पोर्टल पर क्लिक कर अपना नाम, उम्र, फोन नंबर भरकर फीडबैक के सवालों के जवाब दे सकते हैं। बता दें कि पिछले साल पठानकोट को सिटीजन फीडबैक में 1500 में से 933.07 नंबर मिले थे। इस बार आउट बाउंड कॉल को खत्म करते हुए पांच तरीकों से ही फीडबैक लेना तय किया है। सर्वे के लिए आठ सवालों की जानकारी देकर शहर के लोग मान बढ़ा सकते हैं। यह सिटीजन फीडबैक 31 मार्च तक चलेगा। आउट बाउंड कॉल यानि इस बार आपको फोन करके कुछ नहीं पूछा जाएगा।? आप स्वयं फोन कर जानकारी देंगे। पिछले सर्वेक्षण में जहां सिटीजन फीडबैक के ही 1500 नंबर थे, जबकि इस बार इसके नंबर 1800 कर दिए हैं। सिर्फ फीडबैक के स्थान पर सिटीजन वाइस बना दिया है। इसमें फीडबैक 600 नंबरों का ही रह गया है। बाकी के 1200 नंबरों के लिए इंगेजमेंट, एक्सपीरियंस, स्वच्छता एप और इनोवेशन के रूप में बांट दिए गए हैं। फेस टू फेस के लिए स्वच्छ सर्वेक्षण की टीम मार्च में पठानकोट आएगी।

सर्विस लेबल प्रोग्रैस के 2400 समेत 3 कैटेगरी में होंगे कुल 6 हजार अंक
सर्विस लेबल प्रोग्रैस के 2400, कलेक्शन एंड ट्रांसपोर्टेशन के 600, प्रोसेसिंग एंड डिस्पोजल के 800 व सस्टेनेबल सेनिटेशन के 600 अंक शामिल हैं। सर्टिफिकेशन के 1800 अंक : ओडीएफ, गार्बेज फ्री सिटी की सर्टिफिकेशन के अंक शामिल हैं। सिटीजन वॉयस के 188 अंक। सिटीजन फीडबैक के 600, सिटीजन इंगेजमेंट के 450, सिटीजन एक्सपीरियंस के 300, स्वच्छता एप के 350, इनोवेशन एंड बेस्ट प्रैक्टिस के 100 अंक हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser