पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

वैक्सीनेशन:कोविशील्ड के बाद कोवैक्सीन भी खत्म, 25 कैंप कैंसिल

पठानकोट17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कैंप में वैक्सीन लगवाने का इंतजार करते लोग। - Dainik Bhaskar
कैंप में वैक्सीन लगवाने का इंतजार करते लोग।
  • वैक्सीन न होने से टीका लगवाने वाले कैंप आकर परेशान हो रहे हैं, दूसरी डोज लगवाने वाले भी परेशान

जिले में जहां दो दिनों से कोविशील्ड वैक्सीन खत्म है, वहीं बुधवार को को-वैक्सीन भी खत्म हो गई। जिसके चलते वीरवार को सिटी में 12 कैंप और रूरल में सीएचसी समेत 13 कैंप कैंसिल कर दिए गए हैं। वीरवार को सिर्फ सिटी में वेटरनरी अस्पताल में कैंप लगाया जाएगा। जहां को-वैक्सीन की बची कुछ डोज लोगों को लगाई जाएगी।

डीआईओ डॉ.दरबार राज ने बताया कि कोविशील्ड के बाद को-वैक्सीन भी खत्म हो गई है। उम्मीद है कि वीरवार को स्टेट से मैसेज आने के बाद चंडीगढ़ में गाड़ी भेजकर वैक्सीन मंगवाई जाएगी। ताकि शुक्रवार को फिर से कैंप लगाकर वैक्सीन लगवाई जा सके। बुधवार को सिटी और रुरल एरिया में लगे 25 कैंपों में 1874 लोगों को वैक्सीन लगी। इन कैंपों में 45 प्लस वाले 165 लोगों को पहली और 122 को दूसरी डोज लगी। वहीं 18 से 44 वर्ष के 1544 लोगों को पहली और 43 लोगों को दूसरी डोज लगी। जिले में अब तक कुल 264896 लोगों को वैक्सीन लग चुकी है। लोगों ने सरकार से मांग रखी है कि जिले में कोविशील्ड और को-वैक्सीन उपलब्ध करवाई जाए, ताकि सभी लोग वैक्सीन लगवा कर कोरोना से बच सकें।

जिले में कोरोना का एक पॉजिटिव मरीज मिला

बुधवार को जिले में कोराना पाजिटिव नया एक मरीज मिला है। वहीं दो लोगों को डिस्चार्ज किया गया। जिससे जिले में अब एक्टिव मरीजों की संख्या घटकर 44 रह गई है। सिविल सर्जन डाॅ. हरविंद्र सिंह ने बताया कि बुधवार को जिले में 1216 लोगों के कोरोना की जांच हेतु सैंपल लिए गए। अमृतसर में भेजे गए 1003 सैंपलों की रिपोर्ट आना बाकी है। अब तक जिले में 18 हजार 551 कोरोना पाजिटिव केस मिल चुके हैं, जबकि 18094 लोगों ने रिकवर किया है। जिले में कोरोना से 413 लोगों की मौत हुई है।

खबरें और भी हैं...