पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हत्या किए जाने का आरोप:अंडमान में तैनात नौसेना के जवान की बेटी व पत्नी की संदिग्धावस्था में मौत

पठानकोट/सुजानपुर22 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
भावना व उसकी बेटी रुद्रिका। - Dainik Bhaskar
भावना व उसकी बेटी रुद्रिका।
  • मायके वालों का आरोप-दूसरी शादी को पति नीरज ने हत्या की है
  • जून में ही पति के साथ पोर्ट ब्लेयर गई थी भावना

नौसेना में पोर्ट ब्लेयर में तैनात जवान की पत्नी और डेढ़ वर्षीय बच्ची की अंडमान में संदिग्ध हालत में मौत हो गई। मां-बेटी के शव काे ताबूत में मंगलवार रात सुजानपुर के सोली भोली स्थित मायका लाया गया, जहां परिवार ने जवान पर उनकी हत्या किए जाने के आरोप लगाए हैं।

इस संबंधी मृतक की बहन शिवालिका ने बताया कि उसकी बहन भावना (31) की शादी फरवरी 2018 में पठानकोट के नीरज शर्मा के साथ हुई थी जोकि नेवी में पोर्ट ब्लेयर में तैनात है। उसने आरोप लगाया कि शादी के 1 महीने बाद ही नीरज तथा उसके परिवार की ओर से भावना को दहेज के लिए तंग किया जाने लगा। उन्होंने आरोप लगाया कि भावना को छोड़कर नीरज कहीं और शादी करना चाहता था। इसके लिए उनकी बहन को काफी प्रताड़ित किया जाता था।

8 जुलाई को भावना व रुद्रिका की मौत की मिली सूचना

शिवालिका ने बताया कि भावना शहर के प्राइवेट स्कूल में टीचर थी तथा जून में ही अपने पति के साथ पोर्ट ब्लेयर गई थी। 8 जुलाई को उसके पति ने पिता जगजीत कुमार को फोन पर बताया कि उनकी लड़की की मौत हो गई है तथा रात 9 बजे बताया कि उनकी डेढ़ साल की दोहती रुद्रिका की भी मौत हो चुकी है। शिवालिका ने कहा कि भावना के जीवन में कई सपने थे और वह पीएचडी करना चाहती थी।

दहेज मांगने और प्रताड़ित करने के आरोप झूठे : नीरज

भावना के पति नीरज शर्मा ने कहा कि दहेज मांगने और प्रताड़ित करने के आरोप झूठे हैं। एलीगेशन लगाना बहुत आसान है, उसे प्रूफ करना बहुत मुश्किल। भावना घर जाने की जिद कर रही थी। जिसके बाद वे ड्यूटी पर चला गया था और घर वापस लौटा तो दरवाजा भीतर से बंद था। उसने मकान मालिक को बताया तो दोस्त के साथ दरवाजा तोड़ा और भीतर किचन में जाकर देखने पर भावना ने फंदा लगाया हुआ था और भीतर उसकी बच्ची बेहोश पड़ी थी उसे तत्काल दोस्त के जरिए अस्पताल में भर्ती कराया। फंदे पर ज्यादा देर लटके नहीं होने की वजह से उसे उताकर पंपिग करने की कोशिश की, लेकिन कुछ ज्यादा असर नहीं हुआ। इसके बाद उन्होंने पुलिस को सूचित किया।

खबरें और भी हैं...