पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फिर वैक्सीन का सूखा:डाेज तरसाएगी राेज; काेवैक्सीन अाई ही नहीं, 5 दिन बाद आई काेविशील्ड दाेपहर काे ही खत्म, थक-हार लौटे लोग

पठानकोट12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सेंटरों पर जमा हुए लाेग सर्टिफिकेट अपलोड नहीं हाेने पर इंतजार करने के बाद बैरंग लौटे
  • नंबर आने पर पता चला कोवैक्सीन तो आई ही नहीं
  • डोज के लिए भटकते रहे 25 सेंटरों पर लगाया 18+ का टीका, खत्म हुआ तो दूसरी जगह गए

बुधवार को पिछले 5 दिन से खत्म काेविशील्ड जैसे ही पठानकोट पहुंची तो इसे लगाने को कई सेंटरों पर लोगों की भीड़ जमा गई। इस दौरान कई लाेग को-वैक्सीन खत्म हाेने की जानकारी नहीं हाेने पर लाइनों में लगे वैक्सीन लगने का इंतजार करते रहे। घंटो लाइनों में लगने के बाद उनका नंबर आने पर ही उन्हें पता चल रहा था कि को-वैक्सीन तो आई नहीं।

वहीं कुछ लोग ऐसे भी मिले जिन्होंने काेविशील्ड की पहली डोज तो लगा रखी थी लेकिन उनके मोबाइल पर पहली डोज का न मैसेज आया और न सर्टीफिकेट...। दूसरी डोज लगाने को जैसे ही लोग सेंटर पर आए तो सेहत कर्मियों ने उनके मोबाइल पर पहली डोज का मैसेज और सर्टिफिकेट चेक किया तो अधिकतर के मैसेज ही नहीं मिल रहे थे।

दूसरी डोज लगाने को दूर-दराज से अाए लोग बिना डोज लगवाए परेशान होकर लौट गए। 5 दिन से कई सेंटरों पर काेविशील्ड खत्म थी सेहत विभाग के चंडीगढ़ से 6500 डोज मंगवाने के बाद बुधवार को सिटी में 15 और रूरल एरिया में 15 जगह 18+ वालों को डोज लगाई गई। सुबह होते ही कई सेंटरों पर डोज लगाने को लोगों की भीड़ जमा हो गई।

डलहौजी रोड आर्य ब्वाॅयज स्कूल और मिशन रोड स्थित संत आश्रम स्कूल में दोपहर साढ़े 12 बजे ही काेविशील्ड खत्म हो गई और लोग डोज के लिए भटकते रहे। मिशन रोड स्थित सेंटर पर सेहत कर्मियों का कहना था कि उनके पास 65 डोज आई थी, जो दोपहर को खत्म हो गई लोगों को वीरवार आने को कहा है।

दैनिक भास्कर टीम ने काेविशील्ड और को-वैक्सीन लगाने को भटक रहे लोगों से बात की ताे उन्होंने कहा कि डोज लेना बड़ा मुश्किल हो गया है। 4 से 10 किलोमीटर की दूरी तय कर टीका लगाने आए थे, लेकिन सेंटर पर तो हाल बेहाल हो रहा है। किसी का मैसेज नहीं मिल रहा और कईयों के लिए डोज ही नहीं आई...परेशान हो रहे हैं।

वैक्सीन न मिलने से परेशान हुए लोगों ने बयां किया अपना दर्द...

3 जुलाई को काेविशील्ड लगाई थी मैसेज और सर्टीफिकेट नहीं आया
आधे घंटे से बैठा मोबाइल चेक कर रहा हूं, लेकिन अभी तक न मैसेज आया न सर्टीफिकेट। डोज न लगने से परेशान हूं।
राहुल कौशल, गांधी नगर

डेढ़ घंटा इंतजार के बाद नहीं लगी कोवैक्सीन, बोले - आई ही नहीं
मैं अपना मैसेज साथ लाई हूं। सुबह डेढ़ घंटे से लाइन में लगी रही और नंबर आया तो बोले को-वैक्सीन तो आई ही नहीं।
सुरजीत कौर, काजीपुरा

10 किमी दूर से आया हूं दूसरी डोज लगाने इनके पास मैसेज शो नहीं
10 किलोमीटर दूर सरना से आया हूं। मोबाइल पर सर्टीफिकेट मांग रहे हैं जो मोबाइल पर शो नहीं हो रहा। कल आने को बोल रहे हैं।
जोगेंद्रशील, निवासी सरना

वैक्सीन की दूसरी डोज लगाने आया खत्म हो गई, परेशान हो लौट रहा हूं
मोबाइल पर दूसरी डोज लगाने का मैसेज आया था। संत आश्रम स्कूल सेंटर पर दोपहर साढ़े 12 बजे ही डोज खत्म हो गई।
अरुण, रामशरणम काॅलोनी

कहीं लिखकर भी नहीं लगाया कि कोवैक्सीन नहीं आई, अचानक दी जानकारी
सुबह 2 घंटे से लाइनों में लगकर परेशान होती रही जब नंबर आया तो अब बोल दिया कि को-वैक्सीन जब आएगी तब लगेगी। पिछले 4 दिन से चक्कर लगा रही थी अब परेशान होकर वापस लौट रही है। को-वैक्सीन नहीं आई तो उसकी अनाउंसमेंट या फिर सेंटर पर लिखकर लगाना चाहिए कौन सी वैक्सीन कब आएगी ऐसा कुछ भी नहीं लिखा।-कांता देवी, निवासी काजीपुर

​​​​​​​दोपहर 1 बजे से पहले ही खत्म हो गई काेविशील्ड डोज, नहीं
एक बजे आर्य ब्याज स्कूल पहुंचे तो डोज खत्म हो चुकी थी, इसके बाद मिशन रोड स्थित श्री गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल पहुंचे तो यहां भी डोज खत्म हो चुकी थी। बोला गया कि कल वीरवार को आइएगा अब परेशान होकर वापस लौट रहे हैं। -प्रदूमन-पूजा, निवासी बसंत काॅलोनी

इन सेंटरों पर लगाई डोज

खडडी पुल वेटरनरी अस्पताल में 3 कैंप
खडी पुल स्थित वेटरनरी अस्पताल में 3 कैंप लगाए गए, मिशन रोड स्थित श्री गुरु हरिकृष्ण पब्लिक स्कूल, डलहौजी रोड स्थित आर्य ब्यायज स्कूल, बाईपास स्थित निरंकारी भवन, ढाकी स्थित प्राइमरी स्कूल, माडल टाउन स्थित केएफसी सीनियर सेकेंडरी स्कूल, सराई मोहल्ला स्थित दुर्गा ज्योति क्लब, इंदिरा कालोनी गली नंबर- 01 हनुमान मंदिर, कबाड़ धर्मशाला में 18 प्लस का टीकाकरण किया गया।

सेहत विभाग - इन सेंटरों पर लगाई डोज
इधर सेहत विभाग के डीआईओ डा. दरबार राज ने कहा कि असल में नेटवर्क की प्राब्लम के कारण थोडा दिक्कत आ रही होगी कई बार मोबाइल नम्बर गलत होने के कारण भी दिक्कत हो जाती है ऐसे में जिन्हें प्राब्लम आ रही है वह अपना मोबाइल नम्बर सेहत कर्मी के पास दोबारा अपलोड करा दें दूसरी डोज उन्हें जरूर लगेगी कोई दिक्कत नहीं। डोज खत्म है अब जैसे ही कोविशील्ड, को-वैक्सीन आएगी लोगों को लगा दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...