मांग:बांध परियोजना की फोरमैन एसोसिएशन की मांग कर्मचारियों का ~50 लाख का बीमा करे सरकार

शाहपुर कंडी2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक

आरएसडी और शाहपुरकंडी बैराज बांध पर कार्यरत फोरमैन एसोसिएशन की बैठक एसोसिएशन के अध्यक्ष गुरनाम सिंह मटौर की अध्यक्षता में स्थानीय स्टाफ क्लब में हुई। इसमें फोरमैन संगठन, कर्मचारी व अन्य संगठनों ने भाग लिया। अध्यक्ष गुरनाम सिंह मटौर ने पंजाब सरकार व बांध प्रशासन की कर्मचारी विरोधी नीतियों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि सरकार बांध परियोजना पर वर्षों से कार्यरत फोरमैनों व चार्जमैनों की पदोन्नति के लिए कुछ नहीं कर रही है, जबकि बांध परियोजना पर बहुत से पद सीनियर फोरमैनों व टेक्निकल कर्मचारियों के पद रिक्त पड़े हैं।

न तो बांध प्रशासन इस ओर ध्यान दे रहा है और न ही पंजाब सरकार कोई सकारात्मक  समाधान कर रही है। उन्होंने बताया कि बांध परियोजना पर कार्यरत वर्क मिस्त्री व सुपरवाइजर, कार्यालयों के क्लर्कों को कोई भी सुविधा व वित्तीय लाभ नहीं दिया जा रहा है, जिस कारण वर्क मिस्त्री व सुपरवाइजरी स्टाफ का शोषण हो रहा है। एसोसिएशन ने मांग की कि जब उक्त कर्मचारी बतौर क्लेरिकल कार्यालयों में कार्य कर रहे हैं तो उनको क्लेरिकल पदों पर ही पदोन्नत किया जाए। कर्मचारियों के लिए 50 लाख रुपए का बीमा कवर होना चाहिए।

शीघ्र सकारात्मक कदम नहीं उठाए गए तो सभी कर्मचारी संगठन व संयुक्त एक्शन कमेटी अपने हितों की रक्षा के लिए संघर्ष करने के लिए विवश हो जाएंगे। इस अवसर पर फोरमैन संगठन के अध्यक्ष सरदार गुरनाम सिंह मटौर, अमरजीत सिंह जंडीर, कुलदीप सिंह, राजेंद्र सिंह बाहला, विजय कुमार, जोगिंद्र पाल, रछपाल सिंह, त्रिलोचन सिंह, जनक राज, अखिलेश, जगदीश उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...