पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

हड़ताल:मुलाजिमों और पेंशनरों ने मोटरसाइकिल रैली निकाली, मटका फोड़ किया प्रदर्शन

पठानकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पे-कमीशन की रिपोर्ट के विरोध में आज से करेंगे दो दिवसीय हड़ताल
  • 19 से समूह मुलाजिम वर्ग करेगा पेन डाउन स्ट्राइक

छठे पे-कमीशन की रिपोर्ट के विरोध में सांझा मंच पंजाब-यूटी मुलाजिम और पेंशनर की ओर से बुधवार को जिला कोआर्डिनेटर गुरनाम सिंह सैनी, विशालवीर, पेंशनर ज्वाइंट फ्रंट के प्रधान नरेश कुमार और पंजाब सबऑर्डिनेट सर्विस फेडरेशन राजेंद्र धीमान की अगुवाई में मोटरसाइकिलों पर रोष मार्च निकाला गया और उसके बाद एडमिनिस्ट्रेटिव कांप्लेक्स के बाहर मटका फोड़ प्रदर्शन किया गया। 8 और 9 जुलाई को समूह मुलाजिमों ने पेन डाउन स्ट्राइक पर रहने का फैसला किया।

प्रदर्शनकारियों ने कहा कि पंजाब सरकार की ओर से जाे पे-कमीशन का नोटिफिकेशन किया गया है, वह पूरी तरह से कर्मचारी विरोधी है। सरकार कर्मचारियों के साथ किए वादे से पीछे हट रही है। मुलाजिम नेताओं ने डीए का बकाया एक किस्त में जारी करने और छठे पे-कमिशन की त्रुटियों को दूर करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि मुलाजिमों को सुने बगैर ही पे-कमीशन की रिपोर्ट जारी करना उनके साथ धक्का है जो कि किसी भी सूरत में सहन नहीं किया जएगा। कर्मचारियों के वेतन को 3.01 के साथ बढ़ाया जाए। उन्होंने कहा कि 8 और 9 जुलाई के पेन डाउन स्ट्राइक किया जाएगा और 19 जुलाई से पंजाब के समूह मुलाजिम वर्ग अनियमित समय के लिए पेन डाउन स्ट्राइक पर चले जाएगा।

इस मौके पर भारतीय मजदूर संघ के ओपी वर्मा, मस्सा सिंह, कर्मचारी दल के प्रधान सलविंद्र सिंह लादुपुर, विशालवीर सिंह, गुरदीप सिंह सफरी, प्रियंका ठाकुर, रमन, सीपीएफ यूनियन के निर्वेश डोगरा, रमनदीप, योगेश्वर सलारिया, परमजीत, विशाल सिंह भिंडर, गुरनाम सिंह मटोर मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...