पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:स्वागत पैलेस में ब्यूटी कांटेस्ट करवाने पर पैलेस मालिक भाजपा नेता व आयोजकों समेत 42 लोगों पर एफआईआर

पठानकोट10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा नेता के स्वागत पैलेस में कराए कांटेस्ट में हिस्सा ले रही युवतियां और मौजूद प्रबंधक। - Dainik Bhaskar
भाजपा नेता के स्वागत पैलेस में कराए कांटेस्ट में हिस्सा ले रही युवतियां और मौजूद प्रबंधक।
  • कमल वेलफेयर सोसायटी ने कराई प्रतियोगिता
  • सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन पर कार्रवाई

भाजपा नेता मदनमोहन छाबड़ा के मैरिज पैलेस स्वागत पैलेस में संस्था कमल वेलफेयर सोसायटी की ओर से ब्यूटी कांटेस्ट मिस पठानकोट आयोजित करने पर संस्था और मैरिज पैलेस के प्रबंधकों और कांटेस्ट में हिस्सा लेने वाले समेत 42 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

हालांकि, इसके पूर्व कई राजनीतिक कार्यक्रमों में भी सोशल डिस्टेंसिंग का खुलकर उल्लंघन किया गया है लेकिन उन पर कार्रवाई नहीं हुई। इस बार पुलिस ने अधिक तेजी दिखाई है।

थाना डिवीजन नंबर1 में एफआईआर दर्ज की गई है। डीएसपी सिटी राजेंद्र सिंह मिन्हास ने बताया कि कल 13 जुलाई को वायरल हुई वीडियो के मुताबिक डलहौजी रोड स्थित स्वागत पैलेस में, जिसका मालिक मदन मोहन छाबड़ा हैं जो पैलेस में मौजूद भी थे, वहां डांस प्रतियोगिता आयोजित करवाई जा रही थी।

डांस प्रतियोगिता राजकुमारी उर्फ कमल राज पत्नी अशोक कुमार निवासी रविदास मंदिर दौलतपुर पठानकोट जो कि कमल वेलफेयर सोसायटी की डायरेक्टर हैं, उनके नेतृत्व में करवाई जा रही थी। प्रतियोगिता में चीफ गेस्ट के तौर पर सैहरी गुहार तथा रजत गुहार मौजूद थे तथा कृतिका नामक लड़की स्टेज संचालक का काम कर रही थी। जजों में हनी वर्मा, दीपक पंडित, जानवीर कौर तथा सतिंदर सिंह शामिल थे।

तुषार फोटोग्राफी इवेंट मैनेजमेंट के प्रबंधक थे, जिसके साथ दो अज्ञात व्यक्ति तथा दीक्षा पठानकोट, डिंपी, कांटा, रितिका, संजना, शिल्पा, रिचल, सोनिया तथा पलक शर्मा डांस प्रतियोगिता में हिस्सा ले रही थीं। उन्होंने बताया कि सरबजीत कौर, निधि मेहता कमल वेलफेयर सोसायटी की सदस्य, दीपक यंगस्टर क्लब पठानकोट से स्टेज पर आए थे तथा एक अज्ञात लड़की भी इनके साथ थी।

एबीसीडी डांस अकेडमी से अजय तथा आरोग्य अस्पताल से एक व्यक्ति था तथा 15 अन्य अज्ञात व्यक्ति स्वागत पैलेस में मौजूद थे। उन्होंने बताया कि कोविड-19 की महामारी फैली होने के कारण भारत सरकार द्वारा ऐसी प्रतियोगिता करवाने पर प्रतिबंध लगाया गया है। इन सभी ने मास्क भी नहीं पहने थे न ही सोशल डिस्टेंसिंग की पालना की जा रही थी।

इन सभी ने उपायुक्त पठानकोट के आदेशों की उल्लंघना की है। एएसआई दलबीर सिंह थाना डिवीजन नंबर 1 पठानकोट द्वारा सभी 23 व्यक्तियों तथा बाकी 19 अज्ञात व्यक्तियों के खिलाफ मुकदमा भारतीय दंड संहिता, 51 डिजास्टर मैनेजमेंट एक्ट 2005, 3 एपिडेमिक डिजीज एक्ट 1987 के तहत दर्ज किया है। डीएसपी ने कहा कि पंजाब सरकार द्वारा दिए गए निर्देशों के अनुसार जनता के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगाया गया है।

कार्यक्रम में 30 से ज्यादा लोग नहीं थे, फिर भी कार्रवाई  : पैलेस मालिक

पैलेस के मालिक मदनमोहन छाबड़ा का कहना है कि डिप्टी कमिश्नर के आर्डर हैं कि ऐसे कार्यक्रम किए जा सकते हैं। कार्यक्रम में 30 लोग से ज्यादा नहीं थे। फिर भी कार्रवाई की गई है। उधर, कांटेस्ट का आयोजक कमल राज का कहना है कि पैलेस मालिक द्वारा उन्हें आश्वस्त किया गया था कि परमिशन उनके पास है।

मंत्रियों के कार्यक्रम में उड़ी थी सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां, पर कार्रवाई नहीं

कोरोना दहशत के बीच 20 जून को सिविल हॉस्पिटल में सेहत मंत्री बलवीर सिंह सिद्धू ने चाइल्ड एंड मदर केयर यूनिट का उद्घाटन किया था, जिसमें 50 से अधिक लोक इकट्ठे हुए थे। वहां भी सोशल डिस्टेंसिंग दरकिनार की गई थी।

इसी प्रकार गुरदासपुर के पैलेस में कांग्रेस प्रधान सुनील जाखड़ का सैकड़ों लोगों की मौजूदगी में कार्यक्रम हुआ और लोग सुजानपुर में भी जुटे पर वहां वो आए नहीं। पंचायती राज मंत्री तृप्त बाजवा का भी कार्यक्रम जिला प्लानिंग बोर्ड दफ्तर जिला प्रबंधकीय कांप्लेक्स में हुआ, इन सभी में सोशल डिस्टेंसिंग की खुली अवहेलना हुई, लेकिन प्रशासन को नजर नहीं आई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- वर्तमान परिस्थितियों को समझते हुए भविष्य संबंधी योजनाओं पर कुछ विचार विमर्श करेंगे। तथा परिवार में चल रही अव्यवस्था को भी दूर करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण नियम बनाएंगे और आप काफी हद तक इन कार्य...

    और पढ़ें