पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

शहर का सौंदर्यीकरण:पठानकोट सिटी के पांच पार्कों में लगेंगे लैवेंडर झूले, चिल्ड्रन पार्क में काम शुरू

पठानकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • चिल्ड्रन पार्क, शिमला पहाड़ी, मीरपुर कालोनी, भदरोया व नत्थुनगर पार्क का होगा सौंदर्यीकरण

सिटी के विभिन्न पार्कों के सौंदर्य को बढ़ाने में किसी भी प्रकार की कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी, ताकि इन पार्कों में हमारे बच्चे विभिन्न प्रकार के झूलों, ओपन जिम और बैड मिंटन इत्यादि खेलों में जहां रुचि को बढ़ाएंगे। वहीं, यह नशों जैसी भयानक बीमारियों की दलदल से भी बचेंगे। यह बात निगम के दूसरे मेयर पन्ना लाल भाटिया ने निगम मेयर पदभार संभालने के बाद चिल्ड्रन पार्क में लगाए गए विकास कार्यों का जायजा लेने के दौरान कही। शुक्रवार को यह इनका पहला दौरा था। इस दौरान इनके साथ वरिष्ठ कांग्रेसी नेता आशीष विज भी थे। उन्होंने कहा कि एमएलए अमित विज के प्रयासों से शहर के 5 पार्कों की डिवेलपमेंट पर 80 लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं।

इनमें से प्रथम पार्क चिल्ड्रन पार्क में आज पहला लैवेंडर झूला (फन स्टेशन) दिल्ली की कंपनी द्वारा लगाया जा रहा है। इस पार्क की डिवेलपमेंट पर 22 लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं, जिसमें से ओपन जिप, गजीबों का निर्माण और लैवेंडर झूला लगाया जा रहा है, जिससे बच्चों का खूब मनोरंजन होगा। इस ग्राउंड में एक बैडमिंटन कोट भी बनाया जाएगा। इसके अलावा एक लैवेंडर झूले पर साढ़े 4 लाख रुपए खर्च किए जा रहे हैं, जो शहर के भदरोआ पार्क, शिमला पहाड़ी, भगत दा मंदिर मीरपुर कालोनी पार्क (पंजाबी बाग सभा) व ढांगू रोड स्थित नत्थु नगर पार्क में भी लैवेंडर झूला लगाया जाएगा।

इस दौरान कांग्रेस नेत्री बिटटू अग्रवाल ने एमएलए अमित विज का आभार जताते हुए कहा कि उनकी वार्ड में स्थित चिल्ड्रन पार्क की डिवेलपमेंट को लेकर जो वादा उन्होंने किया था, वह पूरा कर दिखाया है। इस मौके पर पार्षद धर्मपाल पप्पू, कपिल मल्होत्रा व एसडीओ परमजौत सिंह भी थे।

खबरें और भी हैं...