पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Pathankot
  • Four And A Half Thousand Commercial Units Operating Without Trade License In The Corporation Area, Officers Will Come Out In The Field From Today, One Thousand Per Day Will Be Charged Fine

होगी कार्रवाई:निगम एरिया में बिना ट्रेड लाइसेंस के चल रहे साढ़े 4 हजार कामर्शियल यूनिट, आज से फील्ड में निकलेंगे अधिकारी, एक हजार प्रति दिन के हिसाब से वसूल करेंगे जुर्माना

पठानकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रेहड़ी मार्केट पर एक करोड़ बकाया, पुरानी अलॉटमेंट रद्द करने की तैयारी
  • आज से होगी कार्रवाई : इंचार्ज

निगम ने वित्तीय संकट दूर करने के लिए हर कामर्शियल यूनिट के पास ट्रेड लाइसेंस अनिवार्य कर दिया है। चाहे वह रेहड़ी वाला हो या गली-मोहल्लों के छोटे दुकानदार।

सबको निगम से ट्रेड लाइसेंस लेना जरूरी है। निगम द्वारा किए एक सर्वे में पाया गया कि निगम एरिया में केवल 638 को छोड़ साढ़े 4 हजार ऐसे कामर्शियल यूनिट ( फैक्टरी, प्राइवेट स्कूल, कॉलेज, अस्पताल, रेस्टोरेंट, बार, करियाना दुकान) हैं जो बिना लाइसेंस के कारोबार कर रहे हैं।

इन सब पर कार्रवाई को वीरवार से निगम अधिकारी चेकिंग पर निकलेंगे और जिन लोगों के पास लाइसेंस नहीं होगा। मौके पर जुर्माना होगा।

जिन दुकानदारों ने लाइसेंस रिन्यू नहीं कराया उन्हें 100 से 1 हजार रुपए तथा फैक्ट्री जैसे यूनिट को 500 से 5 हजार प्रति दिन के हिसाब से जुर्माना व पिछला बकाया वसूल किया जाएगा।

जिन रेहड़ी और दुकानदारों ने ट्रेड लाइसेंस अभी तक नहीं लिया है उनसे एक हजार रुपए जुर्माना वसूल कर उन्हें 1 हफ्ते का समय दिया जाएगा ताकि वह निगम दफ्तर जाकर या फिर एप एम-सेवा पंजाब के पोर्टल पर जाकर ट्रेड लाइसेंस के लिए अप्लाई कर सकें।

वहीं, गांधी चौक के पास बनी रेहड़ी मार्केट में 128 बूथ हैं, जिन्होंने निगम का 10 साल का किराया एक करोड़ दबा रखा है। इस सूरत में कार्रवाई करते हुए निगम पुरानी अलॉटमेंट को कैंसिल करने की तैयारी में जुट गया है।

आज से होगी कार्रवाई : इंचार्ज

निगम की रेंट ब्रांच के इंचार्ज मंदीप सिंह डिंपी ने कहा कि अब गली-मोहल्लों में चलने वाली दुकानों और रेहड़ी चालकों को भी ट्रेड लाइसेंस लेना होगा।

ऐसे साढ़े 4 हजार कामर्शियल यूनिट से वसूली को लेकर वीरवार से कार्रवाई शुरू की जाएगी। जिन्होंने अभी तक लाइसेंस नहीं लिया उन्हें 1 हजार रुपए प्रतिदिन के हिसाब से और जिन्होंने ट्रेड लाइसेंस रिन्यू ही नहीं करवाया उनसे 2015 से लेकर अब तक 2021 की फीस जुर्माने के साथ वसूली जाएगी।

इसके अलावा रेहड़ी मार्केट में 10 सालों से एक करोड़ रुपए दबाने वालों पर कार्रवाई करते हुए निगम पुरानी अलॉटमेंट को कैंसिल करने की तैयारी में जुट गया है।

लाइसेंस के लिए जरूरी कागजात 

दुकान यदि अपनी है तो रजिस्ट्री, यदि किराये पर है तो किरायानामा, बिजली बिल, स्पेशल पावर अॉफ अर्टानी, हल्फिया ब्यान, आधार कार्ड, पैन कार्ड, वोटर कार्ड लाना होगा।

जिन लोगों ने ट्रेड लाइसेंस ले रखा है पर रिन्यू नहीं कराया उससे 2015 से अब 2021 तक की फीस वसूली की जाएगी। जिन्होंने अभी ट्रेड लाइसेंस नहीं लिया उनसे पूछताछ की जाएगी कि वह कब से कारोबार कर रहे हैं।

हल्फिया बयान लेकर जुर्माना वसूल कर ट्रेड लाइसेंस जारी किया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें