चुनावी तैयारी शुरू:सुरक्षा की दृष्टि से संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथाें की पहचान कर 22 इंटर स्टेट और 3 इंटर डिस्ट्रिक्ट नाके लगाए गए

पठानकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • डीसी ने अधिकारियाें के साथ की मीटिंग, नाके लगाकर दूसरे जिले व राज्यों से आने वालों पर रखी जा रही नजर

2022 में होने वाले विधान सभा चुनावों को लेकर चुनाव आयोग की ओर से तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। जानकारी देते हुए जिला चुनाव अधिकारी संयम अग्रवाल ने बताया कि पठानकोट जिले में 3 विधानसभा क्षेत्र पठानकोट, सुजानपुर और भोआ है। जिले में करीब 5 लाख वोटर हैं। सभी पोलिंग बूथों पर चुनाव आयोग की ओर से जारी दिशानिर्देशों के अनुसार सभी तैयारियां कर ली गई हैं। लोगों और खास तौर पर नए वोटरों को चुनावों के प्रति जागरूक करने के लिए स्वीप कार्यक्रम के तहत जागरूकता मुहिम चलाई जा रही है।

चुनावों में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी को रोकने के लिए संवेदनशील और अति संवेदनशील बूथों की पहचान करके उनकी सुरक्षा को कड़ा किया जा रहा है। जिसके लिए अधिकारियों की ड्यूटियां लगाई जा रही हैं। इसके साथ ही पठानकोट जिले में सुरक्षा की दृष्टि से 22 इंटर स्टेट और 3 इंटर डिस्ट्रिक्ट नाके लगाए गए हैं। ताकि हर आने जाने वालों पर कड़ी नजर रखी जा सके। इसके लिए सभी पड़ोसी जिले और राज्यों के अधिकारियों के साथ जल्द ही बैठक करके रणनीति तैयार कर ली जाएगी।

खबरें और भी हैं...