पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेतीबाड़ी किसान भलाई विभाग:नौरंगपुर मंडी में प्रति बोरी 2.7 किलो अधिक धान भरते आढ़ती पकड़ा गया

पठानकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • खेतीबाड़ी किसान भलाई विभाग की टीम ने मंडियों में की चेकिंग
  • किसान को अधिक तोल के दाम का जे फार्म कटवाकर दिलाया : डॉ. अमरीक

खेतीबाड़ी किसान भलाई विभाग ने किसानों की समस्याओं को ध्यान में रखते हुए डॉ. अमरीक सिंह ब्लॉक खेतीबाड़ी अधिकारी के नेतृत्व में दाना मंडी नौरंगपुर मंडी का दौरा किया। इस दौरान एक आढ़ती को अधिक तोल करने पर विभाग की ओर से काबू किया गया। डॉ. अमरीक सिंह ने बताया कि 9 दाना मंडियों में धान की हो रही तुलाई को चेक किया जा रहा था।

नौरंगपुर दाना मंडी में आढ़ती को धान की अधिक तुलाई करते काबू किया है। उन्होंने कहा कि सैनी कमिशन एजेंट की ओर से धान की फसल को प्रति बोरी 2 किलो 7 सौ ग्राम अधिक तुलाई की जा रही थी, जिसे मौके पर पकड़ लिया गया। किसान को अधिक तोल की कीमत का जे फार्म कटवाकर दिया गया है। उन्होंने कहा कि संबंधित आढ़ती को चेतावनी दी है कि भविष्य में अधिक तोल न किया जाए।

उन्होंने कहा कि फसल की पक्की बिक्री उपरांत पक्की पर्ची भाव कि जे फार्म जरूर लिया जाए। यदि आढ़ती जे फार्म देने से इंकार करता है तो उसकी शिकायत किसान जिला मंडी अफसर को लिखित रूप में की जा सकती है। इस मौके पर सुभाष चंद्र, गुरदित्त सिंह खेतीबाड़ी विस्तार अफसर, निरपजीत सिंह खेती उपनिरिक्षक, अमनदीप सिंह सहायक तकनीकि प्रबंधक (आत्मा) भी थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें