पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

कोविड-19:बिना मास्क मंदिर जाने की है मनाही, घंटी ढकी, प्रसाद देना भी मना

पठानकोट12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

कोरोना चलते शहर के मंदिरों में भी सावधानियां बरती जा रही हैं। मंदिर कमेटियां श्रद्धालुओं से गाइडलाइंस का पालन करवा रही हैं। प्रमुख प्राचीन काली माता मंदिर, रामलीला ग्रांउड स्थित श्री रघुनाथ मंदिर, श्री रेणुका मंदिर, श्री लक्ष्मी नारायण मंदिर में मास्क लगाए श्रद्धालुओं को ही आने की अनुमति दी जा रही है। काली माता मंदिर के पुजारी देश बंधु ने बताया कि श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए घंटी बजाने पर रोक है। घंटी बजाने के चलते उन्हें अधिक लोग हाथ लगाते हैं। ऐसे में कोरोना वायरस का संक्रमण फैलने का अंदेशा अधिक रहता है। मंदिरों पर भगवान और भक्तों के बीच सोशल डिस्टेंस का पालन कराया जा रहा है।

साथ ही मंदिर में प्रवेश करते समय सैनिटाइजेशन और मास्क लगाने का विशेष रूप से ख्याल रखा जा रहा है तथा प्रसाद वितरित नहीं किया जा रहा। मंदिर सुबह 5 बजे से रात 9 बजे तक खोला जाता है तथा मां की आरती से समय मंदिर परिसर में केवल पांच आदमी रहने की अनुमति है। समय-समय पर मंदिर परिसर को सैनिटाइजेशन किया जाता है। आशापूर्णी माता मंदिर के प्रधान विनोद मल्होत्रा ने बताया कि करोना के चलते मंदिर सुबह 5 बजे से 8.30 बजे तक तथा शाम को 5 से 8 बजे केवल आरती की जाती है। श्रद्धालु बाहर से माथे टेक सकते हैं। मिशन रोड स्थित रेणुका मंदिर के पुजारी भगवती प्रसाद शास्त्री व आशुतोष शास्त्री ने बताया कि कोरोना के कारण मंदिर परिसर में साफ-सफाई के विशेष ध्यान रखा जा रहा है। मंदिर सुबह 5 से 10.30 बजे व शाम को 5 बजे से 8.30 बजे तक खुला रहता है। श्रद्धालुओं को प्रसाद नहीं दिया जा रहा। मंदिर की सभी घंटियों को कवर कर दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- समय की गति आपके पक्ष में हैं। आपकी मेहनत और आत्मविश्वास की वजह से सफलता आपके नजदीक रहेगी। सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा तथा आपका उदारवादी रुख आपके लिए सम्मान दायक रहेगा। कोई बड़ा निवेश भी करने के लिए...

और पढ़ें