मजदूर-किसान 17 अक्टूबर को कन्वेंशन:सिहोड़ा में मजदूर-किसान कन्वेंशन 17 को, केंद्र और पंजाब सरकार के फैसलों पर होगी चर्चा

पठानकोट2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

केंद्र और पंजाब सरकार के फैसलों के खिलाफ मजदूरों किसानों की ओर से गांव सिहोड़ा में 17 अक्टूबर को कन्वेंशन की जाएगी। जानकारी देते हुए सीटीयू पंजाब के महासचिव नत्था सिंह और शिवकुमार ने बताया कि किसान मजदूर कन्वेंशन को आरएमपीआई के मुख्य नेता मंगत राम पासला विशेष के तौर पर उपस्थित होंगे।

उन्होंने कहा कि कन्वेंशन में लोगों के मुद्दों पर विस्तार से चर्चा की जाएगी और अगले एक्शन की रूप रेखा का ऐलान किया जाएगा। इसमें खेती क्षेत्र के साथ संबंधित किसान विरोधी काले कानूनों को रद्द करने, श्रम कानूनों को खत्म करके कॉर्पोरेट घरानों समर्थक चार लेबर कोड, बेरोजगारी और महंगाई, डीजल पेट्रोल और रसोई गैस की लगातार बढ़ रही कीमतों का मुद्दा उठाया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार की तरफ से पब्लिक अदारों को कौड़ियों के भाव कॉरपोरेट घरानों को बेचकर देश की 80 प्रतिशत से अधिक आबादी को जीवन की प्राथमिक जरूरतों शिक्षा, सेहत और यातायात के साधन समेत अन्य सुविधा से दूर कर दिया है। इस मौके मास्टर सुभाष शर्मा, बलवंत सिंह और दर्शन सिंह उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...