पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सड़क निर्माण में देरी का मामला:वकीलों ने डीसी और एक्सईएन पीडब्ल्यूडी को पार्टी बना सरकार के खिलाफ सिविल कोर्ट में किया केस

पठानकोट8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जानकारी देते सड़क निर्माण में देरी को लेकर कोर्ट केस दायर करने वाले वकील। - Dainik Bhaskar
जानकारी देते सड़क निर्माण में देरी को लेकर कोर्ट केस दायर करने वाले वकील।

पंगौली चौक से सिविल अस्पताल तक सड़क निर्माण में देरी का मामला अब कोर्ट में पहुंच गया है। पठानकोट के वकीलों ने सिविल जज सीनियर डिवीजन की कोर्ट में डीसी पठानकोट व पीडब्ल्यूडी के एक्सईएन को पार्टी बनाते हुए पंजाब सरकार के खिलाफ याचिका दायर की है, जिसमें वकीलों ने रोड निर्माण के लिए निर्देश जारी करने की मांग की।

याचिका डिस्ट्रिक्ट कोर्ट कांप्लेक्स में रेगुलर प्रैक्टिस करने वाले बार एसोसिएशन पठानकोट के पूर्व अध्यक्ष एडवोकेट ललित मोहन डोगरा, जतिंद्र देव शर्मा व पूर्व प्रधान संजय गुलाटी, एडवोकेट धीरज गोस्वामी, विनोद धीमान, मनजीत सिंह बड़वाल, जुगविंदर सिंह राही, नीलकमल, प्रेम गोपाल शर्मा ने दायर की है। उन्होंने कहा कि पंगोली चौक से सिविल अस्पताल तक सड़क की मरम्मत पीडब्ल्यूडी विभाग ने अभी तक नहीं करवाई है।

इससे रोड बिल्कुल टूट चुका है और रोड से गुजरना बिल्कुल मुश्किल हो गया है। सड़क की बुरी हालत की वजह से उनके और आम लोगों के वाहन भी कई क्षतिग्रस्त हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि रोड पर ही खानपुर से पंगोली चौक रोड पर ही हलका विधायक दिनेश सिंह बब्बू और कांग्रेस के कैंडीडेट रहे अमित सिंह मंटू और कांग्रेसी नेता भानु प्रताप के घर हैं, उनकी रिहायश के पास रोड पूरी तरह से टूट चुकी है।

वकीलों ने रोड को दोबारा बनाने और रिपेयर करने के बारे में कई बार कहा जा चुका है, लेकिन किसी ने सुना नहीं। इसके चलते 7 अगस्त को पीडब्ल्यूडी को लीगल नोटिस भी भेजा गया था, लेकिन उसे भी गंभीरता से नहीं लिया गया है। वकीलों ने कहा कि रोड से रोजाना डिस्ट्रिक्ट के कई अधिकारी गुजरते हैं, लेकिन किसी ने भी रोड की हालत के बारे में ध्यान नहीं दिया।

भाजपा ने भी सड़क निर्माण के लिए रखा था उपवास

जर्जर हो चुकी खानपुर-पंगोली चौक सड़क का निर्माण कांग्रेसी नेता ठाकुर अमित सिंह मंटू ने निर्माण शुरू कराया था। 18 फीट चौड़ी की बजाए 23 फीट चौड़ी बनने वाली सड़क की हालत 4 साल से दयनीय हो गई है। बता दें कि पर वन विभाग की एनओसी नहीं मिलने के कारण रोड का काम अटका पड़ा था, जबकि 3.5 करोड़ से सर्कुलर रोड से पंगोली चौक तक बनने वाली रोड का आधा हिस्सा खड्‌डी तक बनकर तैयार हो चुका है। रोड की खराब हालत के कारण जिला भाजपा ने रोड पर उपवास भी रखा था।

खबरें और भी हैं...