पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सबसे ज्यादा वेटिंग 20 अक्टूबर से 25 नवंबर तक:जम्मू से चलने वाली लंबी दूरी की ट्रेनें अगले 2 माह तक फुल, वेटिंग लिस्ट 150 से 200 तक

पठानकोट14 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

फेस्टीवल सीजन के चलते जम्मू से लंबी दूरी जाने वाली ट्रेनों में अगले दो महीने तक सीटें फुल हो चुकी हैं। ऐसे में पठानकोट व आसपास के क्षेत्र के लोगों को अपने घर जाने में मुश्किल हो सकती है। कोविड की दूसरी लहर खत्म होने पर रेलवे ने लंबी दूरी की लगभग 25 ट्रेनें शुरू कर दी हैं। इन ट्रेनों में दीपावली, दशहरा व छठ पूजा पर जाने वाले लोग बुकिंग करवा रहे हैं। सभी ट्रेनें फुल हो चुकी हैं वेटिंग लिस्ट 150 से 200 तक पहुंच चुकी है फिर भी लोग बुकिंग करवाते जा रहे हैं। इधर जब से कोरोनाकाल आया है तब से रेलवे ने यह नियम लागू किया है कि जिनके टिकट कनफर्म हैं वही यात्रा कर सकते हैं।

वेटिंग वाले नहीं। अब यात्रियों के पास एक मात्र सहारा बचता है तत्काल टिकट वह भी ट्रेन खुलने से 24 घंटे पहले मिलता है। कटड़ा, जम्मूतवी, उधमपुर सहित पठानकोट से दिल्ली व अन्य प्रदेशों को जाने वाली लंबी दूरी की सभी ट्रेनें 15 सितंबर तक पैक हो गई हैं। सबसे ज्यादा वेटिंग की स्थिति 20 अक्टूबर से लेकर 25 नवंबर के बीच है। अक्टूबर व नवंबर महीने में दीपावली, दशहरा व छठ पूजा के चलते ऐसा हुआ है। पठानकोट सिटी व कैंट के रिजर्वेशन केंद्र के अधिकारियों का कहना है कि विभाग द्वारा लंबी दूरी की लगभग सभी ट्रेनों को शुरु किया जा चुका है। ऐसे में पठानकोट व अन्य क्षेत्रों से देश के विभिन्न राज्यों में जाने वाले यात्रियों को फेस्टिवल सीजन में वेटिंग की स्थिति मिल रही है। ऐसे में यात्रियों को घर जाने के लिए तत्काल की बुकिंग ही करवानी पड़ेगी। फेस्टिवल सीजन में विभाग नई ट्रेनें चलाता है कि नहीं यह हायर अथाॅरिटी पर निर्भर है।

खबरें और भी हैं...