पठानकोट / अब बैंक कॉलोनी में मिला संक्रमित, चिंतपूर्णी कॉलेज में किया आइसोलेट, मां और बहन होम क्वारैंटाइन

शहर की बैंक कालोनी में पॉजिटिव मिले व्यक्ति के घर में होम क्वारेंटाइन का पोस्टर लगाते हेल्थ विभाग कर्मचारी। शहर की बैंक कालोनी में पॉजिटिव मिले व्यक्ति के घर में होम क्वारेंटाइन का पोस्टर लगाते हेल्थ विभाग कर्मचारी।
X
शहर की बैंक कालोनी में पॉजिटिव मिले व्यक्ति के घर में होम क्वारेंटाइन का पोस्टर लगाते हेल्थ विभाग कर्मचारी।शहर की बैंक कालोनी में पॉजिटिव मिले व्यक्ति के घर में होम क्वारेंटाइन का पोस्टर लगाते हेल्थ विभाग कर्मचारी।

  • अब तक कुल 32 मामलों में 3 एक्टिव, दो की मौत और 27 हो चुके हैं ठीक
  • पीड़ित मुंबई में करता है काम, 20 मई को आया था, 21 को कराया था टेस्ट

दैनिक भास्कर

May 24, 2020, 05:00 AM IST

पठानकोट. ढांगू रोड स्थित हरिनगर और दुबई से लौटे कोटली मुगलां के दो लोग कोरोना पॉजिटिव मिलने के बाद अब शहर के ढांगू रोड स्थित बैंक कालोनी निवासी 32 वर्षीय व्यक्ति पॉजिटिव पाया गया है। यह व्यक्ति मुंबई के होटल में काम करता है और वहां सोयन खोली वादा में रहता था।

वह मुंबई से आधा रास्ता फोर व्हीलर और कुछ रास्ता दोपहिया से तय कर 20 मई रात को शहर पहुंचा। 21 मई को सिविल में जांच के लिए टेस्ट कराया था। शुक्रवार देर रात आई रिपोर्ट में वह कोरोना पॉजिटिव निकला। सेहत विभाग व जिला पुलिस ने तुरंत ढांगू रोड स्थित मोहल्ला बैंक कालोनी में पहुंची और कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति को चिंतपूर्णी मेडिकल कॉलेज में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड में आइसोलेट किया। उसकी मां और बहन को होम क्वारेंटाइन किया है। सेहत विभाग का कहना है कि पॉजिटिव मरीज के परिवार वालों के भी सैंपल लिए जाएंगे। अब जिले में कुल पॉजिटिव केस 32 हो गए हैं। इनमें 3 केस एक्टिव हैं और दो लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। 

57 की रिपोर्ट आई निगेटिव, 10 पेंडिंग और 50 के लिए सैंपल

उधर, शनिवार को 67 सैंपलों की आई रिपोर्ट में 57 निगेटिव आए। वहीं, 10 लोगों के सैंपल अंडर प्रोसेस हैं। इनकी रिपोर्ट आना बाकी है। वहीं, सिविल अस्पताल में खांसी, जुकाम समेत रूटीन वाले आने वाले 50 से अधिक लोगों के कोरोना की जांच के लिए सैंपल लिए हैं। एसएमओ डॉ. भूपिंद्र सिंह का कहना है कि इन सैंपलों को सोमवार जांच के लिए भेजा जाएगा।

दिल्ली-जेएंडके से लौटे परिवार समेत 8 लोगों को किया होम क्वारैंटाइन 

हेल्थ टीम ने दिल्ली से भोआ के ऐमा गुजरां में फैमिली में दंपति, उसकी बेटी, दो बेटों समेत 5, श्रीनगर से लौटे न्यू जसवाली के युवक और इंदिरा कालोनी के दो भाइयों को 14 दिन तक होम क्वारेंटाइन किया है। 

जिले में बनाए 9 कंटेनमेंट जोनों से पाबंदी हटाई

डीसी गुरप्रीत सिंह खैहरा ने बताया कि कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए जिला पठानकोट के अंदर जिन एरिया में कोरोना पॉजिटिव मरीज पाए गए थे। उन स्थानों के अंदर समय-समय पर सरकार की हिदायतों के मुताबिक कुल 9 कंटेनमेंट जोन बनाए गए थे और इन कंटेनमेंट जोन पर पूर्ण तौर पर पाबंदी के हुकम जारी किए थे, जो अब हटा दिए गए हैं। बता दें कि सुजानपुर के मोहल्ला शेखां, टी-3 कालोनी जुगियाल, आनंदपुर रड़ा, गांव सारटी टीका त्रेटवा, गांव बगियाल, मामून, आधुनिक बिहार, वार्ड12 के मोहल्ला ईदगाह सुजानपुर, वार्ड 8 के जलाखड़ी को कंटेनमेंट जोन को लेकर लगाई पाबंदी पूर्ण तौर पर हटा दी गई है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना