पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पहल:अब सेवा केंद्रों में भी बनेंगे सरबत सेवा बीमा योजना कार्ड

पठानकोट5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सुबह 9 से शाम 5 बजे तक बनेंगे हेल्थ कार्ड, लाभपात्री 30 रुपए शुल्क देकर बनवा सकते हैं

सरबत सेवा बीमा योजना के लाभार्थी कार्ड अब सेवा केंद्रों से भी बनाए जा सकते हैं। यह जानकारी अतिरिक्त उपायुक्त सुरेन्द्र सिंह ने दी। अतिरक्त उपायुक्त ने बताया कि योजना के लाभार्थी 30 रुपये प्रति कार्ड शुल्क का भुगतान करके सेवा केंद्र से इन कार्डों को प्राप्त कर सकते हैं। यह सेवा 17 फरवरी से जिला पठानकोट के टाइप 1 सर्विस सेंटर डिस्ट्रिक्ट एडमिनिस्ट्रेटिव कॉम्प्लेक्स, मामून, सिविल अस्पताल और सुजानपुर के टाइप 2 सर्विस सेंटरों में शुरू हो चुकी है और घरोटा, मीरथल, नंगल में टाइप 3 सर्विस सेंटरों पर शुरू होगी।

बामियाल और भून में भी 22 फरवरी से उपलब्ध कराया गया है और यह सेवा आने वाले दिनों में अन्य केंद्रों में शुरू की जाएगी। सेवा केंद्र सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक खुले रहते हैं, और शनिवार को भी खुले रहते हैं। इस योजना के तहत सरकार प्रति परिवार प्रति वर्ष 5 लाख रुपये तक का कैशलेस मुफ्त इलाज प्रदान करती है।

बीडीपीओ कार्यालय में कैंप लगा बनाए गए कार्ड- सुजानपुर|जीओजी के जिला प्रमुख ब्रिगेडियर प्रहलाद सिंह की ओर से डिप्टी कमिश्नर पठानकोट के सहयोग से बीडीपीओ कार्यालय सुजानपुर में कैंप लगाया गया। जिसमें लोगों के हेलोला प्रमुख ब्रिगेडियर प्रहलाद सिंह ने बताया कि कैंप लगाने का उद्देश्य यह है कि जरूरतमंद गरीब किसान तथा अन्य लाभपात्रों के कार्ड बनाए जा सके तथा उन्हें कार्ड बनाने में कोई परेशानी पेश न आए। जीओजी टीम की ओर से इस संबंधी लोगों को जागरूक भी किया जा रहा है ताकि लोग इन हेल्थ कार्ड को बनाकर सरकार की ओर से दी जा रही मुफ्त सेहत बीमा योजना का लाभ ले सकें।

इंचार्ज दीपक कुमार ने बताया कि उनके पास आज जितने भी लाभपात्री आए हैं सभी के कार्ड बना दिए गए हैं। इस मौके पर हवलदार पंकज भजूरिया, सूबेदार दिलावर सिंह, सूबेदार गुरबचन सिंह हवालदार महेंद्र सिंह, अनिल शर्मा आदि मौजूद थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें