पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सुविधा:डल्होजी और चंबा के लिए पंजाब रोडवेज की एक-एक बस शुरू

पठानकोट20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • दो महीने बाद रोजाना सुबह 8.50 बजे डल्होजी के लिए और 10 बजे चंबा के लिए चलेगी सरकारी बस

कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण पंजाब रोडवेज की डल्होजी व चंबा के लिए चलने वाली लगभग चार बसों में से दो बसों को लगभग दो महीने बाद शुरू कर दिया गया। अब पठानकोट से हिमाचल प्रदेश को बसें चलने से यात्रियों को सुविधा होगी। अब तक एक राज्य से दूसरे राज्यों में आने जाने वाले लोगों व अपने नाते रिश्तेदारों के पास जाने व काम धंधे के लिए आने जाने वाले लोगों को परेशानी हो रही थी, लेकिन अब यह परेशानी दूर हो गई।

जानकारी कि अनुसार कोविड महामारी की दूसरी लहर के कारण पंजाब रोडवेज ने अंतरराज्यीय बस रूट बंद कर दिए थे, इस कारण अन्य राज्यों में नौकरी करने वाले व पढ़ाई करने वालों को आवाजाही करने में परेशानी हो रही थी, लेकिन अब इस समस्या का समाधान हो गया है। गौर हो कि एक जुलाई से एचआरटीसी की बसों का पंजाब में चलने के बाद रोडवेज की ओर से भी पठानकोट से अभी दो बसें डल्होजी व चंबा के लिए शुरू की गई हैं, जबकि कोरोना की दूसरी लहर से पहले पठानकोट से डल्होजी व चंबा के लिए दो-दो बसें चलाई जाती थीं। पहले दिन पठानकोट से डल्होजी के लिए सुबह 8.50 पर पंजाब रोडवेज की बस चलाई गई, जबकि दूसरी रोडवेज की बस 10 बजे चंबा के लिए 50 प्रतिशत सवारियों के साथ चलाई।

शिमला व धर्मशाला के लिए भी जल्द चलेंगी बसें
रोडवेज अधिकारियों का कहना है कि हिमाचल प्रदेश सरकार की ओर से एक जुलाई से अंतरराज्यीय बस सेवा शूरू कर दी गई है, जिस पर उनकी ओर से भी ट्रांसपोर्ट विभाग को हिमाचल के लिए रोडवेज की बसें चलाने की अनुमित मांगी गई थी। इस पर मंजूरी मिलने के बाद पठानकोट से डल्होजी व चंबा के लिए एक-एक बस शुरू की गई। जैसे ही सवारियों की संख्या बढे़गी। डल्होजी व चंबा के लिए दो-दो बसें शुरू की जाएंगी। जबकि इसके साथ ही शिमला व धर्मशाला के लिए भी जल्द ही रोडवेज की बस सर्विस शुरू की जाएगी।

खबरें और भी हैं...