पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सफाई:शहर के नालों की सफाई पर खर्च होंगे एक करोड़ : विधायक विज

पठानकोट9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम ने सिटी में सुपर सक्कर मशीन से 3 किलोमीटर एरिया सीवरेज सफाई के बाद अब एमएलए अमित विज के प्रयास से शनिवार को घरथौली मोहल्ला में नाले की सफाई का काम शुरू करवाया। इस दौरान सर्वप्रथम नाले की सफाई को लेकर डैमो किया गया जो सफल रहा। एमएलए अमित विज ने कहा कि उनकी प्राथमिकता है कि सिटी में सर्वप्रथम लोगों को शुद्ध पेयजल, सीवरेज और नालों की साफ सफाई का काम करवाया जाए ताकि नाले के आसपास रहने वाले लोग बदबू से परेशान न हों। उन्होंने कहा कि अक्सर देखने में आ रहा था कि सिटी के भीतर पड़ते नाले गंदगी से भर चुके हैं।

बदबू से लोग परेशान हो रहे हैं। इस समस्या से लोगों को निजात दिलाने के लिए पहले अबरोल नगर, सुंदर नगर, आनंदपुर में सुपर सक्कर मशीन से सफाई करवाई गई थी। अब सिटी के नालों की सफाई के लिए 1 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि सिटी में नालों की सफाई का काम सुपर सकर मशीन से करवाने से पूर्व घरथौली मोहल्ला नाले पर सफाई को लेकर सुपर सक्कर मशीन से डैमो किया गया जो सफल रहा। अब आगे का काम भी सुपर सकर मशीन से करवाया जाएगा। जहां सुपर सकर मशीन नहीं पहुंच पाएगी वहां पर काम मैनुअल कराया जाएगा। इलाकावासियों ने नाले की सफाई का काम शुरू करवाने पर एमएलए विज का आभार जताया। वहीं, गाड़ी अहाता चौक में गुरुद्वारा के पास जैसे ही शनिवार को सुपर सक्कर मशीन को नाले की सफाई के लिए गली में ले जाना था तो दुकानों के बाहर लगे छज्जों के कारण मशीन को आगे ले जाने में दिक्कत आने लगी। 20 मीटर की दूरी तय करने के लिए जहां डेढ़ घंटा लग गया।

वहीं, दुकानों के बाहर लगे छज्जों को भी निगम द्वारा हटाने के बाद ही सुपर सक्कर मशीन को नाले तक पहुंचाया गया। इस मौके पर पार्षद पन्ना लाल भाटिया, पार्षद नरेंद्र निंदो, पार्षद राकेश बबली, कांग्रेसी लीडर श्याम महाजन, निर्मल सिंह पप्पू, निगम के एक्सईएन सुरजीत सिंह, राहुल शर्मा, एसडीओ परमजोत सिंह, हेल्थ ऑफिसर डॉ. एनके सिंह, जेई ब्रह्म, जेई जितेंद्र शैली, सेनेटरी इंस्पेक्टर विक्रम मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले रुके हुए और अटके हुए काम पूरा करने का उत्तम समय है। चतुराई और विवेक से काम लेना स्थितियों को आपके पक्ष में करेगा। साथ ही संतान के करियर और शिक्षा से संबंधित किसी चिंता का भी निवारण होगा...

और पढ़ें