पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सिविल अस्पताल में रियल्टी चेक:ओपीडी टाइम सुबह 8 से दोपहर 2 बजे, 10 बजे तक भी सीट पर नहीं होते डॉक्टर

पठानकोट10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ओपीडी में डॉक्टर के इंतजार में खड़े लोग और बैंच पर लेटी बुजुर्ग महिला। - Dainik Bhaskar
ओपीडी में डॉक्टर के इंतजार में खड़े लोग और बैंच पर लेटी बुजुर्ग महिला।
  • चेकअप कराने आए लोग बोले-कहने को सरकारी अस्पताल में सभी सुविधाएं, हकीकत में यहां डॉक्टर ही नहीं मिलतेॉ
  • शिकायतें मिलने के बाद भास्कर टीम ने जानी समस्या

सिविल अस्पताल में ओपीडी टाइम सवेरे 8 से दोपहर 2 बजे तक है, परक ओपीडी में लोगों को साढ़े 10 बजे तक सीटों पर डॉक्टर नहीं मिलते। लोगों को उमस भरी गर्मी में इंतजार करना पड़ता है। ओपीडी में 2-2 घंटे डॉक्टर न होने से लोग परेशान हो रहे हैं।

लोगों की शिकायत पर भास्कर टीम ने मंगलवार सवेरे 9:30 पर ओपीडी काउंटर पर देखा तो चेकअप करवाने की स्लिपें तो काटी जा रही थी, पर ओपीडी में डॉक्टर न होने से मरीज परेशान थे। 10 बजकर 25 मिनट तक भी डॉक्टर नहीं आए। डॉक्टरों के कमरे के बाहर खड़े कर्मी कहते नजर आए कि डॉक्टर राउंड पर हैं।

भास्कर प्रतिनिधी ने वार्डों में चेक किया तो कोई डॉक्टर राउंड पर नहीं दिखा। ओपीडी में मेडिकल स्पेशलिस्ट, ईएनटी, चाइल्ड स्पेशलिस्ट, दिमागी डॉक्टर, हडि्डयों समेत कई डॉक्टर नहीं थे। जबकि स्किन, होमियोपैथिक, आंखों के स्पेशलिस्ट डॉक्टर बैठे थे। बता दें कि ओपीडी खुलने के बाद अब 250 से 300 लोग चेकअप करवाने आ रहे हैं।

मां को चेक कराने आया था, नहीं मिले डॉक्टर : सतीश

कबीर नगर के सतीश कुमार ने बताया कि वह मां धर्मो देवी को मेडिकल स्पेशलिस्ट डॉक्टर से चेकअप करवाने आया था। पर ओपीडी में डॉक्टर नहीं मिला। हर कमरे में डॉक्टर को ढूंढ रहा हूंं, पर न मिलने से गर्मी के मौसम में बुजुर्ग मरीज मां को लेकर परेशान होना पड़ा।

डॉक्टर का इंतजार कर रही हूं

लमीनी की तेजरानी ने कहा कि सिविल अस्पताल की ओपीडी में दिमागी प्रॉब्लम के चलते डॉक्टर से चेकअप करवाने आए थे। वह सवेरे 9 बजे से आकर बैठे हैं, लेकिन साढ़े 10 बजे तक कमरे में डॉक्टर नहीं बैठे हैं। वह डॉक्टर का इंतजार कर रहे हैं।

डॉक्टरों को ओपीडी में मरीजों को पूरा टाइम देना चाहिए : अंजू

शहर की अंजू ने बताया कि बेटे के साथ हडि्डयों के डॉक्टर से चेकअप कराने आई थी। ओपीडी में डॉक्टर नहीं बैठे हैं। डॉक्टरों को ओपीडी टाइम में पूरा समय देना चाहिए, ताकि लोग परेशान न हों।

उधर, सौरभ, सुनीता, पायल ने कहा कि कहने को सरकारी अस्पताल में सभी सुविधाएं हैं, पर हकीकत में जहां डॉक्टर ही नहीं मिलते।

डॉक्टरों को हिदायत जारी करेंगे : सिविल सर्जन  

उधर, एसएमओ कम सिविल सर्जन डॉ.भूपिंद्र सिंह से इस संबंधी बात की तो उन्होंने बताया कि सिविल अस्पताल की ओपीडी में रोजाना रोटेशन वाइज डॉक्टर की ओपीडी में ड्यूटी है। कई बार डॉक्टर वार्डों में राउंड पर चले जाते हैं।

कईयों की कोरोना ड्यूटी लगी है। फिर भी अगर ओपीडी में टाइम पर डॉक्टर नहीं बैठते तो उनसे मीटिंग कर निर्देश दिए जाएंगे कि जिसकी ड्यूटी ओपीडी में है, वह पूरा टाइम बैठे। मरीजों को किसी तरह की कोई परेशानी नहीं आने दी जाएगी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय कड़ी मेहनत और परीक्षा का है। परंतु फिर भी बदलते परिवेश की वजह से आपने जो कुछ नीतियां बनाई है उनमें सफलता अवश्य मिलेगी। कुछ समय आत्म केंद्रित होकर चिंतन में लगाएं, आपको अपने कई सवालों के उत...

    और पढ़ें