तलाश में जुटी पुलिस:चोर गिरोह बाहर का; गुरदासपुर व बटाला में भी ऐेसी ही चोरियां, सभी सदस्यों का ड्रेस एक जैसा

पठानकोट9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

शहर के बाल्मीकि चौक से डाकखाना चौक तक 8 दुकाने और ढांगू रोड पर 3 दुकानों के ताले तोड़कर नकदी व सामान चोरी करने के मामले में 9 दिन बीतने के बाद भी पुलिस उन्हें पकड़ नहीं पाई है। हालांकि जिला पुलिस का दावा है कि चोरी को अंजाम देने वाला गिरोह पठानकाेट के बाहर का है। उसी गिरोह ने पठानकोट के अलावा गुरदासपुर, बटाला और फरीदकोट में ऐसे ही चोरी की वारदातों को अंजाम दिया है।

जिला पुलिस प्रदेश के दूसरे जिलों की पुलिस के सम्पर्क में हैं। उधर शहर के दुकानदारों ने चोरों को जल्द पकड़ने और पुलिस गश्त बढ़ाने की मांग रखी है, ताकि आगे से चोरियों पर नकेल कसी जा सके। बता दें कि 6 मार्च सुबह 4 से 6 बजे के बीच दो घंटे में स्विफ्ट कार में आए इस चोर गिरोह के 5 सदस्यों ने पुलिस थाना डिवीजन नं.1 से मात्र 100 मीटर की दूरी पर इन दुकानों वाल्मीकि चौक में सुभाष गारमेंट्स से चोर 30 हजार नकदी ले गए थे।

जिन दुकानों में चोरी हुई थी, वह थाने से मात्र 100 मी. दूर

मानव महाजन की दुकान से 30 हजार, दास मेडिकल स्टोर से चोर 35 हजार, दास क्लाथ हाउस से 9 हजार, ढांगू रोड पर ऊच्ची पुली के पास छांगा एंड संस स्टोर से 80 हजार, पीर बाबा चौक के पास अग्रवाल एजेंसी मेडिकल स्टोर से 35 हजार नकदी चुरी हुई थी। सिंगला गिफ्ट सेंटर में ताला तोड़कर 2 हजार, गांधी चौक में महाजन बिन्नी क्लॉथ हाउस से नकदी, गांधी चौक में डोगरा गार्मेंट्स के ताले तोड़कर नकदी ले गए थे। मित्तल एजेंसी मेडिकल स्टोर और दीप माला क्लाथ हाउस के सिर्फ ताले ही टूटे थे।

सिटी में लगे सीसीटीवी कैमरे कहां खराब हैं इसकी होगी जांच

एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना का कहना है कि पठानकोट में चोरी की वारदात के बाद गुरदासपुर, बटाला समेत पंजाब के अन्य हिस्सों में सेम ऐसी ही चोरियां हुई हैं। जिला पुलिस प्रदेश के बाकी जिलों की पुलिस से सम्पर्क कर इस गिरोह को पकड़ने में लगी है। एसएसपी का कहना है कि शहर में सीसीटीवी कैमरों को लेकर मीटिंग कर ब्रीफ भी किया जाता है। शहर में सीसीटीवी प्राइवेट लगे हैं, कहां खराब हैं, इसे चेक करवाया जाएगा।

गांधी चौक में पुलिस तैनात की जाए : विकास

दुकानदार विकास महाजन ने कहा कि रात के समय पुलिस गशत बढ़ाई जाए और गांधी चौक में रात को पुलिस तैनात होनी चाहिए, ताकि आगे से चोरी की वारदात न हो।

दुकानदार सीसीटीवी कैमरे लगाए : मानव

दुकानदार मानव का कहना है कि लोगों को पुलिस का सहयोग करना चाहिए। उन्होंने सभी दुकानदारों से अपील की है कि दुकानों के अंदर और बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए।

रात को पुलिस सिक्योरिटी टाइट हो तभी अंकुश लग सकता है : किशोर डोगरा
दास मेडिकल स्टोर करने वाले किशोर डोगरा ने कहा कि शहर में खास तौर पर रात के समय पुलिस की सिक्योरटी टाइट होनी चाहिए और पुलिस अधिकारियों को रात के वक्त डयूटी पर तैनात कर्मियों को चैक भी करना चाहिए।

खबरें और भी हैं...