पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:पीआरटीसी को कार्पोरेशन में मर्ज करने के फैसले के खिलाफ पनबस वर्करों का प्रदर्शन

पठानकोट6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सरकार के खिलाफ की नारेबाजी, कहा-16 जनवरी को ट्रांसपोर्ट मंत्री के हलके में करेंगे रोष मार्चो

पंजाब रोडवेज की संयुक्त एक्शन कमेटी पनबस कॉन्ट्रैक्ट वर्कर यूनियन ने मांगों को लेकर प्रधान सुखविंदर सिंह के नेतृत्व में रोडवेज डिपो पठानकोट में गेट रैली की। प्रधान सुखविंदर सिंह ने कहा कि पंजाब सरकार तथा विभाग के उच्चाधिकारी कोरोना की आड़ में पीआरटीसी को कार्पोरेशन में मर्ज करने की तैयारी कर रही है। इसे यूनियन कभी बर्दाश्त नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि कोरोना के चलते रोडवेज में ठेका कर्मचारियों की ओर से पूरी ईमानदारी के साथ ड्यूटी निभाई गई है। लेकिन अब सरकार की ओर से उनकी मांगों को अनदेखा कर पीआरटीसी को कार्पोरेशन में मर्ज किया जा रहा है।

उन्होंने सरकार से मांग की कि कार्पोरेशन में मर्ज करने का निर्णय वापस लिया जाए। ठेका मुलाजिमों को पक्का किया जाए। कर्मचारियों को माननीय अदालत के फैसले के अनुसार बराबर काम बराबर वेतन दिया जाए। कर्ज मुक्त बसों को पंजाब रोडवेज में मुलाजिम सहित शामिल किया जाए। पंजाब सरकार व विभाग के उच्चाधिकारियों की ओर से पंजाब रोडवेज व पनबस को पीआरटीसी में मर्ज न किया जाए। वर्करों पर लगाई गई नाजायज कंडीशनों को खत्म किया जाए। उन्होंने कहा कि नई वॉल्वो तथा आम बसें किलोमीटर स्कीम में चलाने की योजना को बंद कर सभी बसें रोडवेज में चलाई जाएं।

अगर सरकार ने इन मांगों की तरफ ध्यान न दिया तो 16 जनवरी को ट्रांसपोर्ट मंत्री के इलाके में सभी जत्थेबंदियों द्वारा प्रदर्शन कर मार्च किया जाएगा। इस मौके पर इकबाल सिंह, कुलदीप सिंह, जसपाल, दविंदर कुमार, इंटक से रमेश कुमार, गगनदीप सिंह, प्रदीप कुमार, परबस से सुखविंदर सिंह, बलबीर सिंह, कमल, राजकुमार, जोगिंदर पाल, गुरमीत सिंह तथा कंडक्टर यूनियन से लखविंदर सिंह और संदीप कुमार, लखविंदर सिंह, प्रीतम लाल, कमल ज्योति, गगनदीप सिंह, हरप्रीत सिंह, पवन कुमार आदि मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का अधिकतर समय परिवार के साथ आराम तथा मनोरंजन में व्यतीत होगा और काफी समस्याएं हल होने से घर का माहौल पॉजिटिव रहेगा। व्यक्तिगत तथा व्यवसायिक संबंधी कुछ महत्वपूर्ण योजनाएं भी बनेगी। आर्थिक द...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser