फीचर आर्टिकल:पठानकोट प्रशासन द्वारा जिले में गेहूं की खरीद के लिए निर्धारित लक्ष्य आधे से पार

पठानकोट7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पठानकोट की दाना मंडियों में पहुंची 31174  मीट्रिक टन जिस में अलग अलग खरीद एजेंसियो की ओर से 30338 मीट्रिक टन कनक की खरीद की गई। - Dainik Bhaskar
पठानकोट की दाना मंडियों में पहुंची 31174 मीट्रिक टन जिस में अलग अलग खरीद एजेंसियो की ओर से 30338 मीट्रिक टन कनक की खरीद की गई।

जिला प्रशासन ने जिला पठानकोट में 2021 के लिए गेहूं की आवक के लिए 60792 मीट्रिक टन का लक्ष्य रखा है और अब तक विभिन्न मंडियों में गेहूं के आगमन के लिए निर्धारित आधा लक्ष्य पूरा कर लिया गया है। यह बात संयम अग्रवाल उपायुक्त जिला पठानकोट ने कही। उन्होंने कहा कि मंगलवार तक जिला पठानकोट की विभिन्न मंडियों में 31174 मीट्रिक टन गेहूं आ चुका था और जिसमें से 30338 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद विभिन्न खरीद एजेंसियों द्वारा की गई थी। इससे किसानों में खुशी की लहर है।

उन्होंने कहा कि पठानकोट जिले की मंडियों में पहुंचने वाले गेहूं की खरीद एक साथ की जा रही है। उन्होंने कहा कि अब तक खरीदे गए कुल गेहूं में से 11751 मीट्रिक टन पुंग्रेत, 4110 मीट्रिक टन मार्कफेड द्वारा, 3506 मीट्रिक टन पनसप द्वारा, 3880 मीट्रिक टन पंजाब राज्य वेयरहाउस कॉर्पोरेशन, एफसीआई द्वारा 7091 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की है। उन्होंने कहा कि अधिकारियों को उठाने के काम में तेजी लाने के लिए निर्देशित किया गया है।

उन्होंने कहा कि इसके अलावा पठानकोट जिले के किसानों से भी अपील की गई थी कि वर्तमान में कोरोना कॉल चल रही है और जिला प्रशासन ने भी इस संबंध में निर्देश जारी किए हैं। "यह हमारा कर्तव्य है कि कोरोना निर्देशों का पालन करें ताकि कोरोना पर विजय प्राप्त की जा सके"। उन्होंने कहा कि मंडियों में पहुंचने वाले प्रत्येक किसान, मजदूर, आदि को मास्क पहनना चाहिए और सामाजिक दूरी बनाए रखना चाहिए।