पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सुखद:60 दिन से बंद पठानकोट-दिल्ली फ्लाइट सोमवार से भरेगी उड़ान

पठानकोट4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • उड्डयन मंत्री पुरी ने 25 मई से देशभर में घरेलू उड़ानें शुरू करने का किया है ऐलान
  • पठानकोट में तैयारी शुरू

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्रालय की ओर से देशभर में 25 मई से घरेलू उड़ाने शुरू करने का फैसला किया है। लॉकडाउन के चलते 60 दिन से बंद पड़े पठानकोट एयरपोर्ट पर दोबारा से फ्लाइट का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। 31 मई तक हफ्ते में सोमवार, मंगलवार और वीरवार को फ्लाइट दिल्ली से पठानकोट के बीच उड़ान भरेगी।

दूसरी तरफ पैसेंजर से लेकर स्टाफ के लिए भीतर सोशल डिस्टेंसिंग बनाए रखने और संक्रमण को रोकने के लिए गाइडलाइन जारी की गई हैं। फ्लाइट चढ़ने के लिए पैसेंजर के मोबाइल में आरोग्य सेतु एप, मुंह पर मास्क होना लाजमी किया गया है। एयरपोर्ट परिसर में ही स्क्रीनिंग भी होगी।

एयरपोर्ट पर सफाई व सोशल डिस्टेंसिंग के लिए बेल्ट एरिया में की गई टैगिंग 

इधर, एयरपोर्ट पर तैयारियां को अंतिम रूप दे दिया जा रहा है और साफ सफाई के बाद सोशल डिस्टेंसिंग के लिए एयरपोर्ट के एंट्रेस गेट से लेकर भीतर बेल्ट एरिया में टैगिंग की गई है। सिक्योरिटी एरिया में सिटिंग अरेंजमेंट के बीच वाली कुर्सी को खाली रखने के लिए टैग लगाए गए हैं। एयरपोर्ट की मैनेजर कमलजीत कौर ने बताया कि दिल्ली से 25 मई को फ्लाइट सुबह 10 बजकर 10 मिनट पर पठानकोट पहुंचेगी और 10 बजकर 50 मिनट पर पठानकोट से दिल्ली के लिए रवाना होने का शेड्यूल मिला है। 50 फीसदी स्टाफ को ड्यूटी पर आने की मंजूरी दी गई है। इसके लिए तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। बता दें कि 24 मार्च को लॉकडाउन के चलते देशभर में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानें बंद कर दी गई थी। लॉकडाउन के चौथे चरण में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी की ओर से कल 25 मई से देशभर में घरेलू उड़ानों को शुरू करने का ऐलान किया था।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन परिवार व बच्चों के साथ समय व्यतीत करने का है। साथ ही शॉपिंग और मनोरंजन संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत होगा। आपके व्यक्तित्व संबंधी कुछ सकारात्मक बातें लोगों के सामने आएंगी। जिसके ...

और पढ़ें