• Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Jalandhar
  • Pathankot
  • Pending Cut The Connection Of Police Station Division 1 For Not Submitting Pending Electricity Bill Of Rs 1 Lakh, Police Added, XEN Said We Do Not Know, We Will Get Investigated

जांच:पेंडिंग 1 लाख रुपए बिजली बिल जमा न करवाने पर पावरकॉम ने थाना डिवीजन 1 का कनेक्शन काटा, पुलिस ने जोड़ लिया, एक्सईएन बोले- हमें पता नहीं, जांच करवाएंगे

पठानकोटएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • 22 करोड़ का देनदार है निगम, स्ट्रीट लाइटों की बिजली काटी

थाना डिवीजन 1 पर पावरकाम का 1 लाख बकाया था जिसे न देने पर सोमवार को पावरकाम ने कनेक्शन काट दिया।

हालांकि इसके बाद थाने की बिजली चालू हो गई जिसे पावरकाम ने नहीं बल्कि पुलिस ने सीनियर अधिकारियों के तालमेल से चालू करवा लिया।

जबकि मामले में पावरकाम के एक्सईएन गगनदीप भास्कर का कहना है कि कनेक्शन पावरकाम द्वारा न तो चालू किया गया और न ही किसी पुलिस अधिकारियों की उनसे बात हुई है।

कटा कनेक्शन कैसे चालू हो गया इस बारे में पता है और चेक करवाएंगे। इधर थाना प्रभारी मंदीप ने कहा कि यह बात सही है कि बिल बकाया था पावरकाम ने कनेक्शन काटा था पर थाना के कामकाज को देखते हुए सीनियर पुलिस अधिकारियों का पावरकाम के साथ तालमेल बिठाकर कनेक्शन को री-स्टोर करवा लिया गया है।

उन्होंने कहा कि सीनियर पुलिस अधिकारियों से तालमेल के पश्चात यह तय किया गया है कि थाने की ओर से जल्द ही बिजली बिल जमा करवा दिया जाएगा। 

22 करोड़ का देनदार है निगम, स्ट्रीट लाइटों की बिजली काटी

थाने की बिजली काटने के बाद मंगलवार को पावरकाम ने 22 करोड़ के देनदार निगम के एरिया के अधीन पड़ती नई सब्जी मंडी एरिया, गांधी चौक एरिया के स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन काट दिया।

अब निगम दफ्तर की भी बिजली काटने को लेकर पावरकाम ने निशाना साधना शुरू कर दिया है। बताते चलें कि निगम दफ्तर पर पावरकाम का 6 करोड़ 78 लाख 36 हजार, स्ट्रीट लाइटों का, 15 करोड़ 44 लाख कुल मिलाकर 22 करोड़ 22 लाख 69 हजार रुपए बिल पेंडिंग है।

इसी तरह नगर सुधार ट्रस्ट के स्ट्रीट लाइटों का भी 19 लाख बिल पेंडिग है। थाना डिवीजन 1 पर एक लाख, सांझ केंद्र का 40 हजार, फारेस्ट का 25 हजार, रेस्ट हाउस शिमला पहाड़ी का 1 लाख बिजली बिल पेंडिंग चल रहा है।

यहां यह बात बतानी आवश्यक होगी नगर कौंसिल सुजानपुर पर पावरकाम का बिजली बिल न के बराबर चल रहा है।  पावरकाम के एसडीओ नार्थ रछपाल सिंह ने कहा कि सरकारी विभागों से बकाया राशि निकलवाने के लिए कार्रवाई शुरू कर दी है।

निगम पर 22 करोड 22 लाख 69 हजार की देनदारी है परंतु इनको बार बार कहने के बावजूद बिल जमा नहीं करवाया। इसके तहत नई सब्जी मंडी एरिया, गांधी चौक एरिया के स्ट्रीट लाइट का कनेक्शन काटा है।

निगम दफ्तर पर 6 करोड 78 लाख से अधिक का बकाया है इन्हें एक हफ्ते का समय दिया है। यदि बिल जमा न हुआ तो फिर निगम दफ्तर का भी कनेक्शन काट दिया जाएगा। 

इसी प्रकार साउथ एरिया की बात करें तो नगर सुधार ट्रस्ट के दफ्तर, स्ट्रीट लाइट, निगम के वाटर सप्लाई ट्यूबवेल और सीवरेज बोर्ड दौलतपुर तथा अन्य सरकारी आधारों का बिल कुल मिलाकर 13 करोड 40 लाख पेंडिंग है।

खबरें और भी हैं...