पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रदर्शन:रामपुरा और कच्चे क्वार्टर में दूषित पानी की सप्लाई के खिलाफ लोगों का प्रदर्शन, बोले-कहीं नहीं हो रही सुनवाई

पठानकोट6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • कहा-भीषण गर्मी में पानी के लिए 8 हजार लोग हो रहे परेशान, निगम को परवाह नहीं

शहर के रामपुरा, कच्चे क्वार्टर में महीनों से घरों में दूषित पेयजल की सप्लाई हो रही है। परेशान लोगों ने रविवार को निगम के खिलाफ प्रदर्शन किया। इलाकावासी सतनाम सिंह, प्रताप सिंह, अशोक कुमार, रमा देवी, राजेश कुमार, कमलेश रानी, रचना, मलिका और सत्या देवी ने कहा कि इलाके में कई महीनों से गंदे पानी की सप्लाई हो रही है।

सीवरेज भी जाम है। कई बार निगम को शिकायत की पर समस्या का समाधान नहीं किया गया। पानी भी मात्र पौना घंटा आता है वह भी सीवरयुक्त होता है। पीने के लिए पानी दूर दराज भदरोआ टैंकी पर लगे ट्यूबवेल से लाना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि पानी इतना गंदा सप्लाई हो रहा है कि उसमें सीवर की बदबू आती है। यहीं नहीं सीवरेज जाम को खोलने के लिए भी निगम ने गड्ढा खोद रखा है लेकिन उसके आगे का काम ठप्प पड़ा है। 

उन्होंने चेतावनी दी कि यदि गंदे पानी के कारण कोई बीमार पड़ तो जिम्मेदारी नगर निगम पठानकोट की होगी। उन्होंने निगम से मांग की कि उनके इलाके की समस्या को पहल के आधार पर ठीक किया जाए। गली में नई वाटर सप्लाई डालकर लोगों को शुद्ध पेयजल मुहैया करवाया जाए। 

उधर, डलहौजी रोड आर्य ब्यॉय स्कूल के पीछे स्थित मोहल्ला नेहरू नगर एरिया में पानी का प्रेशर कम होने से लोग परेशान हैं। मोहल्ला कच्चे क्वार्टर में लंबे समय से गंदे पानी की सप्लाई से लोग परेशान हैं।

पीने के लिए पानी मॉडल टाउन स्थित ट्यूबवेलों से लाना पड़ता है। राम नगर में भी पानी का प्रेशर इतना कम है कि पानी की एक बॉल्टी भरने को घंटा लग जाता है जब दूसरी बाल्टी भरने की बारी आती है तो पानी चला जाता है।

इससे 8 हजार आबादी परेशान है। लोगों ने कहा कि रामपुरा में अशोक करियाना स्टोर के सामने वाली गली में तो कई महीनों से गंदे पानी की सप्लाई हो रही है पर निगम हाथ पर हाथ धरे बैठा है।  

फाल्ट ढूंढ़ समस्या दूर करेंगे : एसडीओ 

निगम के एसडीओ परमजोत सिंह ने कहा कि सीवरेज बोर्ड को वाटर सप्लाई की पाइपों को चेंज करने संबंधी लिखा जा चुका है। फिर भी जहां कहीं अभी गंदा पानी आ रहा है तो वहां फाल्ट ढूंढ़कर सप्लाई को ठीक करवाया जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उत्तम व्यतीत होगा। खुद को समर्थ और ऊर्जावान महसूस करेंगे। अपने पारिवारिक दायित्वों का बखूबी निर्वहन करने में सक्षम रहेंगे। आप कुछ ऐसे कार्य भी करेंगे जिससे आपकी रचनात्मकता सामने आएगी। घर ...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser