पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

श्रद्धांजलि:जनता के बीच विश्वास को बनाए रखें पुलिस जवान : एसएसपी

पठानकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पंजाब पुलिस ने शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि, 12 शहीद परिवारों को किया सम्मानित

शहीदी दिवस पर बुधवार को पुलिस लाइन में एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना की अध्यक्षता में कार्यक्रम कर जिले के 12 शहीदों को श्रद्धांजलि दी गई। इस दौरान शहीद परिवारों को सम्मानित भी किया गया। एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना ने कहा कि 21 अक्टूबर 1959 को सीआरपीएफ के जवानों पर हमला कर चीन ने 10 जवानों को शाहिद किया था। तब से हर साल देश भर में शहीद पुलिस जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए यादगारी दिवस के तौर पर मनाया जाता है।

उन्होंने कहा कि पंजाब पुलिस का गौरवशाली इतिहास बलिदानों से भरा पड़ा है। चाहे वह दीनानगर आतंकी हमला हो या फिर अन्य स्थानों पर हुए हमले हो, पंजाब पुलिस के जवानों ने अपने प्राणों की कुर्बानी देकर हमेशा लोगों की रक्षा की है। एसएसपी ने पुलिस जवानों को हिदायत करते कहा कि वे शहीदों से शिक्षा लें और अपनी ड्यूटी पूरी ईमानदारी के साथ निभाएं। उन्होंने कहा कि पुलिस की वर्दी देखकर आम लोगों को एक सुरक्षा की किरण नज़र आती है, जिसे बनाए रखने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि मुसीबत में लोगों को परमात्मा के बाद अगर कोई याद आता है तो वह पुलिस है। पुलिस अधिकारियों को प्रेरित करते कहा कि शहीदों की तरह अपना विश्वास लोगों में बनाए रखना है।

इस मौके पर शहीद सैनिक परिवार सुरक्षा परिषद के महासचिव रविंद्र सिंह विक्की ने कहा कि शहीद की कोई कौम, मजहब या जाति नहीं होती है, बल्कि उनका धर्म देश है जिसके लिए उन्होंने अपनी जान न्यौछावर की। इसलिए हमारा फर्ज है कि शहीदों का सम्मान करें और देश की सुरक्षा के लिए हमेशा सहयोग देने को तैयार रहें। एसएसपी ने शहीद परिवारों के साथ मीटिंग कर उनकी समस्याएं सुनी। इस मौके एसपी रमनीष चौधरी, एसपी मनोज ठाकुर, एसपी हेम पुष्प, एसपी प्रभजोत सिंह विर्क, डीएसपी राजेश मट्टू, डीएसपी मनिंद्र पाल सिंह, डीएसपी आदित्य, डीएसपी सुखजिंदर सिंह, डीएसपी ललित डोगरा उपस्थित थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन उन्नतिकारक है। आपकी प्रतिभा व योग्यता के अनुरूप आपको अपने कार्यों के उचित परिणाम प्राप्त होंगे। कामकाज व कैरियर को महत्व देंगे परंतु पहली प्राथमिकता आपकी परिवार ही रहेगी। संतान के विवाह क...

और पढ़ें