पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

थरियाल मर्डर केस:लूट के लिए किया गया रैना के फूफा और भाई का कत्ल, पुलिस ने पठानकोट से 3 लोग पकड़े, राजस्थान के झुंझुनू की गैंग का हाथ

पठानकोट3 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रैस कांफ्रेंस करते एसएसपी गुलनीत खुराना, साथ हैं एसपी-डी प्रभजोत विर्क व अन्य।
  • सुबह सुरेश रैना फूफा के घर पहुंचे, उधर, डीजीपी ने मामला ट्रेस करने का किया खुलासा, राजस्थान से ऑटो में आए थेे, वारदात से पहले पठानकोट रह रहे सदस्य की मदद से की रेकी

क्रिकेटर सुरेश रैना बुधवार को पठानकोट पहुंचे और निजी अस्पताल में दाखिल अपनी बुआ का हालचाल जाना। इसके बाद उन्होंने डीसी संयम अग्रवाल से मुलाकात की और अपने फूफा और भाई की हत्या की घटना को दुर्भाग्यपूर्ण बताया। बता दें कि 19 अगस्त को माधोपुर के थरियाल में क्रिकेटर सुरेश रैना के फूफा ठेकेदार अशोक कुमार की डकैती के बाद हत्या कर दी गई थी।

बाद में अशोक के घायल बेटे कौशल की इलाज के दौरान मौत हो गई थी। रैना के पठानकोट पहुंचने के बाद चंडीगढ़ से डीजीपी दिनकर गुप्ता ने मामला ट्रेस करने का स्टेटमेंट जारी किया। इसमें कहा कि राजस्थान व लुधियाना में रह रहे अंतरराज्यीय गिरोह ने यह वारदात की थी।

गिरोह के 3 लोग सावन उर्फ मैचिंग निवासी यूपी के जिला ओरइया के गांव शीशगंज सरिया, मोहब्बत निवासी राजस्थान के जिला झुंझुनू के गांव झुगिया सूरजगढ़, शाहरूख खान उर्फ लुकमान निवासी झुंझुनू के गांव पिलानी को पठानकोट रेलवे स्टेशन के पास से पकड़ा है। जबकि गिरोह में शामिल 3 महिलाओ समेत 11 लोग फरार हैं।

पुलिस ने गिरफ्तार लोगों से सोने की दो अंगूठियां, 1530 रुपए और लकड़ के 2 डंडे बरामद करने का हवाला दिया है। पुलिस का कहना है कि गिरोह जेएंडके, पंजाब, यूपी और राजस्थान में वारदातें कर चुका है।

एसआईटी में शामिल पठानकोट के एसएसपी गुलनीत सिंह खुराना ने प्रैस कांफ्रेंस कर दावा किया कि गिरोह में शामिल संजू उर्फ छज्जू नामक व्यक्ति पहले से ही जिला पठानकोट में रह रहा था। उसने इस गिरोह को साथ लेकर 15-16 अगस्त से ही आबादी से बाहर माधोपुर एरिया में रेकी की थी। वारदात वाली रात को ग्रुपों में यह लोग थरियाल में मिले।

ये लोग कपड़े बदलकर पहले दो घरों में सीढ़ी लगाकर दाखिल हुए, लेकिन वहां टाइलों का गोदाम निकला और दूसरा घर खाली था। उसके बाद ये ठेकेदार अशोक कुमार के घर के बैकसाइड सीढ़ी लगाकर ऊपर चढ़े और छत पर सो रहे अशोक कुमार, उसके बेटे कौशल पर हमला कर अधमरा कर दिया और बाद में घर के अंदर जाकर परिवार के तीन और सदस्यों को जख्मी कर कैश और नकदी लूट ली।

जाते वक्त खाने-पीने वाला सामान और बैग भी ले गए। इस गिरोह ने घर से दूर खुली जगह में सामान चैक किया और खाली बैग को मौके पर छोड़कर नहर के पास पहुंचे और अलग-अलग ग्रुप बनाकर रेलवे स्टेशन के पास पहुंचे। वहां नकदी और गहने आपस में बांटने के बाद राजस्थान चले गए, जबकि पकड़े गए तीन लोग पठानकोट स्टेशन के पास ही रह गए।

पुलिस का कहना है कि पकड़े गए तीनों लोगों ने बताया कि उनके गिरोह के मुखिया नोशे ने उन्हें कहा था कि वह एक महीने बाद फिर आएंगे और अंधेरी रातों में वारदातों को अंजाम देंगे।

राजस्थान से चलकर पहले लुधियाना के जगरांव में की वारदात पुलिस का दावा है कि पकड़े गए सावन उर्फ मैचिंग ने पूछताछ में बताया कि 12 अगस्त को ग्रुप के अन्य मैंबरों के साथ राजस्थान के जिला झुंझुनू के चिरावा व पिलानी से राजस्थान के झुंझुनू में पड़ते सूरजपुर बाइपास झुगिया निवासी नोशो उर्फ इस्लाम के ऑटो नंबर पीबी-02-जी-9025 पर चले थे, जिसमें गिरोह के और भी सदस्य थे।

वहां से लुधियाना के जगरांव पहुंचे और वहां रिंडा उर्फ काजम निवासी लुधियाना, गोलू निवासी लुधियाना व साजन भी इस ग्रुप में शामिल हुए। लुधियाना से ही आरी, 2 प्लास, पेचकस और कच्छे-बनियान खरीदे। फिर 14-15 अगस्त की रात जगरांव इलाके में वारदात की और पठानकोट पहुंचे। पठानकोट में संजू उर्फ छज्जू को बुलाया जो पठानकोट इलाके को पहले से जानता था।

उसने रसीद, नोसो, चुबराना, वाफीला व तवजल बीबी को साथ लेकर माधोपुर थरियाल एरिया में रेकी की। एसएसपी गुलनीत खुराना का कहना है कि ऑटो का पता लगाया जा रहा है कि किसके नाम का है। छज्जू का भी पता लगा रहे हैं। अंतरराज्यीय गिरोह के 11 लोग अभी फरार नोशो उर्फ इस्लाम, रसीद उर्फ चलदा फिरदा, रिहान उर्फ सोनू वासी झुगिया बाईपास सूरजपुर, चिरावा थाना सूरजगढ़ झुंझुनू राजस्थान, जुबराना निवासी पिलाना थाना पिलानी जिला झुंझुनू राजस्थान, वाफीला निवासी झुगिया बाईपास सूरजपुर, चिरावा थाना सूरजगढ़ जिला झुंझुन राजस्थान, तवजल बीबी जो ज्यादातर पंजाब में ही रहती है, रिंडा उर्फ काजम, साजन उर्फ अमीर, संजू उर्फ छज्जू और एक अज्ञात व्यक्ति, जो कि नोशो उर्फ इस्लाम के साथ था, अभी फरार हैं।

अंतरराज्यीय गिरोह के 11 लोग अभी फरार नोशो उर्फ इस्लाम, रसीद उर्फ चलदा फिरदा, रिहान उर्फ सोनू वासी झुगिया बाईपास सूरजपुर, चिरावा थाना सूरजगढ़ झुंझुनू राजस्थान, जुबराना िवासी पिलाना थाना पिलानी जिला झुंझुनू राजस्थान, वाफीला निवासी झुगिया बाईपास सूरजपुर, चिरावा थाना सूरजगढ़ जिला झुंझुन राजस्थान, तवजल बीबी जो ज्यादातर पंजाब में ही रहती है, रिंडा उर्फ काजम, साजन उर्फ अमीर, संजू उर्फ छज्जू और एक अज्ञात व्यक्ति, जो कि नोशो उर्फ इस्लाम के साथ था, अभी फरार हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें