पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गाइडलाइन का करना होगा पालन:रामलीला आज से, जिले में 64 में से सिर्फ 20 ग्रामीण क्लबों को मिली मंजूरी, शहर में अभी एक को भी नहीं

पठानकोट12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कृष्णा नाटक क्लब का खाली पड़ा मंच, जहां पर सिर्फ दशहरा होगा।
  • 100 से ज्यादा भीड़ इकट्ठी न करने के आदेश, सुजानपुर में लाइव होगी रामलीला

कोरोना के बीच रामलीला 17 अक्टूबर की रात से शुरू होगी। जिले में रामलीला के लिए अप्लाई करने वाली 64 में से 20 क्लबों को ही मंजूरी मिली है, जिनमें ज्यादातर ग्रामीण एरिया से हैं। शहर में हर साल 100 से ज्यादा राम लीलाएं होती हैं, उनमें से अभी किसी को मंजूरी नहीं मिली है। आयोजकों को कोरोना की गाइडलाइन फालो कर 100 से ज्यादा की भीड़ इकट्ठी न करने और सैनिटाइजर, थर्मल स्कैनिंग तथा मास्क का बंदोबस्त करना होगा।

ज्यादा भीड़ इकट्ठा नहीं करने की शर्त पर धार्मिक कार्यक्रमों की छूट मिलने के बाद तीन दिन पहले रामलीला के लिए 64 क्लबों ने अप्लाई किया था। स्क्रूटनिंग के लिए तहसीलदार, संबंधित एसएचओ और एसएमओ की टीम बनाई गई थी। आयोजन के एक दिन पहले तक जिले में 20 जगह ही रामलीला की मंजूरी दी गई है।

एसडीएम गुरसिमरन सिंह ढिल्लो ने बताया कि 64 में से 20 जगह पर पुलिस और मेडिकल टीम की वैरिफिकेशन के बाद रामलीला की मंजूरी दी गई है। बाकी जगहों की वैरिफिकेशन पर ही मंजूरी मिलेगी। डीएसपी सिटी राजिंद्र मन्हास ने बताया कि भरोली कलां में रेलवे लाइन के पास रामलीला की एनओसी रोकी गई है।

मंजूरी न भी मिले, रामलीला करेंगे : वरुण

दुर्गा ज्योति नाटक क्लब सुंदरनगर के पीआरओ वरुण कोहली व नरेश कुमार ने बताया कि डीसी के पास अप्लाई किया गया है। मंजूरी नहीं भी मिलेगी तो मंचन जरूर होगा। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कर मास्क व सैनिटाइजर का बंदोबस्त करेंगे। वहीं, श्री रामलीला क्लब सुजानपुर की ओर से कोरोना के खतरे को देखते हुए इस बार कलाकारों की ओर से मंचित श्रीराम लीला का टेलीविजन चैनलों के माध्यम से प्रसारण किया जाएगा।

इस संबंधी जानकारी देते हुए प्रधान विनय महाजन ने बताया कि लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इस बार श्री राम लीला क्लब सुजानपुर के कलाकारों की ओर से खाली पंडाल में रामलीला मंचित की जाएगी। उसका लाइव प्रसारण टीवी चैनलों पर होगा। मंचन 17 अक्टूबर से शुरू होगा।

इन 20 क्लबों को मिली मंजूरी

सरना नहर के पास न्यू जंग क्लब समेत 2, दर्शोपुर, राजपरूरा, लाहड़ी समांचा, काहनपुर, पपियाल में एक-एक, धारकलां के हाड़ा नारायण समेत ब्लॉक में 2 जगह, गांव कोठी पंडिता में 2 क्लबों समेत 20 जगह रामलीला की मंजूरी दी गई है। इसके अलावा सिटी के दो पुलिस थानों में भरोली कलां को छोड़कर रामपुरा मोहल्ला, पिपलां मोहल्ला और चार मरला क्वार्टर स्थित राम मंदिर के साथ गांव दर्शोपुर व एमां चांगा में रामलीला के लिए पुलिस की ओर से क्लीयरेंस दी गई है, उन्हें अभी मंजूरी नहीं मिली है।

इस बार रामलीला ग्राउंड में सिर्फ दशहरा उत्सव होगा

श्री कृष्णा नाटक क्लब रामलीला ग्राउंड इस बार केवल दशहरा उत्सव मनाएगी। संयोजक अशोक शर्मा ने कहा-रावण का एक पुतला जलाया जाएगा। आयोजन स्थल में किसी को आने की मंजूरी नहीं होगी।

बिना फायर एनओसी मंचन

फायर सेफ्टी को लेकर कितने सजग हैं इसका अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि शनिवार से जिले में रामलीला का मंचन शुरू हो जाएगा। पर फायर ब्रिगेड से शुक्रवार तक अभी किसी ने एनओसी नहीं ली है। असिस्टेंट फायर अफसर नत्थू राम शर्मा ने कहा कि अभी किसी ने एनओसी नहीं मांगी है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- चल रहा कोई पुराना विवाद आज आपसी सूझबूझ से हल हो जाएगा। जिससे रिश्ते दोबारा मधुर हो जाएंगे। अपनी पिछली गलतियों से सीख लेकर वर्तमान को सुधारने हेतु मनन करें और अपनी योजनाओं को क्रियान्वित करें।...

और पढ़ें