पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

दवाइयां फ्री मिलेंगी:लायंस क्लब की मदद से आई हास्पिटल बनाएगा रंगनाथ धाम मौनी बाबा आश्रम

पठानकोट18 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • आंखों का मुफ्त हाेगा ऑपरेशन

धार्मिक डेरे और आश्रम अब समाज सेवा के पर्याय बन रहे हैं। कई प्रकार के सेवा कार्यों में अग्रसर यहां के मनवाल स्थित श्री रंगनाथ धाम मौनी बाबा आश्रम अब लायंस क्लब की मदद से आई हास्पिटल बनाने जा रहा है जहां लोगों की आखों का मुफ्त आपरेशन होगा तथा जांच व दवाएं भी फ्री मुहैया कराई जाएगी। इसके लिए 2 मशीनें भी खरीदी जा चुकी हैं। आश्रम के संचालक महंत वंशीदास महराज ने बताया कि इस प्रोजेक्ट के लिए लायंस क्लब के बीच एग्रीमेंट हो चुका है।

सबका मिल रहा सहयोग

अस्पताल के लिए 2 किले जमीन मनवाल पंचायत देगी, 55 मरले आश्रम की होगी

आई हास्पिटल के लिए 2 किले जमीन मनवाल पंचायत देगी तथा 55 मरले जमीन आश्रम की होगी। हास्पिटल का नाम आश्रम व लायंस क्लब के नाम पर रखा जाएगा।

महंत वंशीदास ने बताया कि 2 मशीनें भी करीब 2 करोड़ कीमत की आ चुकी हैं लेकिन कोविड संकट के कारण अभी तक हास्पिटल का निर्माण शुरू नहीं कराया जा सका। अब जल्द ही इस पर काम शुरू होगा और आखों के मुफ्त आपरेशन, लेंस-दवाएं फ्री मिलेगीं। रंगनाथ धाम द्वारा समाज सेवा के कई काम कराए जाते हैं। एक गाैशाला संचालित की जा रही है।

रेगुलर योगा कैंप आयोजित हो रहा है। लंगर और भंडारे लगाए जा रहे हैं। घुटने के टेस्ट कैंप आयोजित हुए हैं। आश्रम की शाखाए जालंधर और हरिद्वार में भी संचालित होती हैं।

खबरें और भी हैं...