पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बैठक:मंत्रियों व विधायकों को वादा याद कराने को बादाम खिलाएंगे कच्चे मुलाजिम, 27 काे राणा सोढ़ी के हलके से करेंगे शुरुआत

पठानकोट15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • समग्र शिक्षा अभियान इंप्लाइज यूनियन की बैठक, एजी पंजाब पर मुलाजिमों को रेगुलर करने में रूकावट बनने का लगाया आरोप

इलेक्शन ईयर में मुलाजिम संगठन भी सक्रिय हो गए हैं और कच्चे मुलाजिमों ने रेगुलर कोरने की मांग को लेकर संघर्ष के रास्ते पर उतर आए हैं। इसके तहत समग्र शिक्षा अभियान इंप्लाइज यूनियन ने पिछले चुनाव में किए वादों को याद कराने के लिए कांग्रेस सरकार के मंत्रियों को बादाम देने का फैसला किया है। इसकी शुरुआत 27 फरवरी को कैबिनेट मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी के घर फिराेजपुर से शुरू की जाएगी और उसके बाद क्रमवार हर शनिवार को कैबिनेट मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा, गुरप्रीत सिंह कांगड़ और विजय इंद्र सिंगला के घर जाकर बादाम देंगे।

यूनियन ने नेता मलकीत सिंह ने कहा कि कांग्रेस की तरफ से 2017 में चुनाव के दौरान कच्चे मुलाजिमों को पक्का करने का वादा किया था और मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह की तरफ से मुलाजिमों के साथ मुलाकात करके भरोसा भी दिया था कि सत्ता में आते ही कच्चे मुलाजिमों को पक्का किया जाएगा परन्तु 4 साल गुजरने के बावजूद मुलाजिम को पक्का नहीं किया गया।

मुलाजिम नेताओं ने कहा कि सर्व शिक्षा अभियान के अंतर्गत काम करते लगभग 9000 अध्यापकों को पंजाब सरकार की तरफ से पक्का कर दिया गया है, लेकिन लगभग 900 दफ्तरी कर्मचारियों को अनदेखा किया जा रहा है। उन्होंने आरोप लगाया कि दफ्तरी कर्मचारियों को पक्का करने के लिए वित्त विभाग मंजूरी दे चुका है, लेकिन एजी पंजाब की ओर से कर्मचारियों को रेगुलर करने में रुकावट पैदा की जा रही है। उन्होंने कहा

कि मुलाजिमों के वफद ने कांग्रेस प्रधान सुनील कुमार जाखड़ के साथ मुलाकात की थी जिस दौरान कांग्रेस प्रधान की तरफ से एजी पंजाब को तुरंत मुलाजिमों का मसला हल करन के लिए कहा गया था, लेकिन अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई है, जिससे मुलाजिमों में रोष है। इस मौके पर जसबीर सिंह, अश्वनी शर्मा, ललिता देवी, अमरजीत, सुमित राज, धीरज, खुशहाल बदन, राज कुमार, पंकज, दुष्यंत जोशी, नीलम, मुनीष गुप्ता, राजीव ठाकुर, संजीव बैंस उपस्थित थे।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आर्थिक दृष्टि से आज का दिन आपके लिए कोई उपलब्धि ला रहा है, उन्हें सफल बनाने के लिए आपको दृढ़ निश्चयी होकर काम करना है। कुछ ज्ञानवर्धक तथा रोचक साहित्य के पठन-पाठन में भी समय व्यतीत होगा। ने...

    और पढ़ें