पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वन विभाग के प्रोजेक्ट को मिली मंजूरी:मलिकपुर से सरना यूबीडीसी नहर के किनारे 17 लाख रुपए से होगा सौंदर्यीकरण

पठानकोट13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

यूबीडीसी नहर के 3 किमी एरिया में मलिकपुर से सरना तक 17 लाख रुपए से ब्यूटीफिकेशन करवाया जाएगा। जिला प्लानिंग बोर्ड के चेयरमैन अनिल दारा की कोशिशों के बाद वन विभाग ने इस प्रोजेक्ट को मंजूर कराया है। वन विभाग ने मलिकपुर से सुजानपुर की ओर यूबीडीसी नहर को माइनिंग फंड से सौंदर्यीकरण कराया है, जो लोगों के लिए सैर और सेल्फी की पसंदीदा जगह बन गई है।

अब मलिकपुर से सरना की ओर भी नहर के किनारों का सौंदर्यीकरण किया जाएगा। डीएफओ संजीव तिवारी ने बताया कि प्रोजेक्ट को मंजूरी मिल गई है। जिला प्लानिंग बोर्ड के चेयरमैन अनिल दारा ने बताया है कि उन्होंने मलिकपुर से सरना नहर के किनारों को सौंदर्यीकरण करने को कहा था और वन विभाग ने प्रोजेक्ट बनाया। डिप्टी कमिश्नर ने इसकी मंजूरी दे दी है।

सैर और साइक्लिंंग के लिए बनेगा ट्रैक : दारा
अनिल दारा ने बताया कि इसके तहत 3 किलोमीटर तक नहर के किनारे पर पैदल सैर करने के लिए और साइक्लिंंग करने के लिए ट्रैक बनाया जाएगा। आरजी ब्रिज बनाए जाएंगे तथा पार्क बनाए जाएंगे क्योंकि सरना में कोई पार्क भी नहीं था। नहर पर जंगलों की सफाई होगी तथा लैंडस्केपिंग कराई जाएगी। ट्रैक के किनारों पर प्लांटेशन कराया जाएगा ताकि सरना के लोगों को सैर के लिए अच्छा ट्रैक उपलब्ध हो सके। जैसा कि एमबी लिंक नहर और यूबीडीसी पर मलिकपुर से सुजानपुर की ओर बनाया गया है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें