पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

रामलीला:जिले में 29 जगह और शहर में सिर्फ सुंदरनगर में रामलीला का मंचन शुरू

पठानकोट12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • जिला प्रशासन ने दूसरे दिन 9 और क्लबों को दी परमिशन

कोरोना काल में रामलीला आयोजन शनिवार से शुरू हो गया, लेकिन परमिशन लेने के लिए दिन भर आयोजक डीसी ऑफिस से लेकर सिक्योरिटी क्लीयरेंस के लिए पुलिस थानों को चक्कर लगाते रहे। दूसरे दिन 9 और रामलीलाओं के आयोजन की मंजूरी दी गई है।

पठानकोट सिटी में सिर्फ एक ही जगह दुर्गा ज्योति क्लब सुंदरनगर को ही राम लीला मंचन की मंजूरी मिली है जबकि शहर से 5 जगह पर रामलीला के लिए विभिन्न क्लबों ने मंजूरी के लिए अप्लाई किया था। इधर, कोरोना में रामलीला नहीं कर पाने की वजह से कई जगहों पर क्लबों ने स्टेज पर हवन यज्ञ किया।

बता दें कि ज्यादा भीड़ इकट्ठा नहीं करने की शर्त पर धार्मिक कार्यक्रमों की छूट मिलने के बाद तीन दिन पहले राम लीला के लिए 64 क्लबों ने अप्लाई किया था, जिनकी स्क्रूटनिंग के लिए तहसीलदार, संबंधित एसएचओ और एसएमओ की टीम बनाई गई थी।

आयोजन के जिले में कल सरना नहर के पास न्यू जंग क्लब समेत 2, दर्शोपुर, राजपरूरा, लाहड़ी समांचा, काहनपुर, पपियाल में एक-एक, धार कलां के हाड़ा नारायण समेत ब्लाक में 2 जगह, गांव कोठी पंडितां में 2 क्लबों समेत 20 जगह रामलीला की मंजूरी दी गई है। शनिवार को आयोजन के लिए 9 और क्लबों की फाइलें ही क्लीयर की गई हैं।

दूसरे दिन इन जगहों पर रामलीला की मिली मंजूरी

दूसरे दन शनिवार को जिला प्रशासन की ओर से बारठ साहिब, बनीलोधी, राज परूरा, इस्लामपुर, जसवाली, परमानंद, अंदोई, जंडवाल और सिटी के सुंदर नगर में दुर्गा ज्योति क्लब को ही राम लीला के मंचन की मंजूरी दी गई है।

रामा ड्रामाटिक क्लब ने किया हवन

8 दशकों से रामलीला करते आ रहे रामा ड्रामाटिक क्लब तालाब काली माता मंदिर की ओर से हवन यज्ञ और झंडा चढ़ाई की रस्म अदा की गई। क्लब के सदस्यों ने बताया कि क्लब के मेंबर राम भवन में रोजाना रात को राम लीला के सीन मंचित करेंगे। इस मौके पर जिला योजना बोर्ड के चेयरमैन अनिल महाजन दारा, असिस्टेंट डायरेक्टर नरेश शर्मा, राजीव महाजन, रोमी वडैहरा, शक्ति चौधरी, गगनदीप सिंह, महिंद्र पुरी, विनोद महाजन, मनु शर्मा मौजूद थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिस्थितियां आपके पक्ष में है। अधिकतर काम मन मुताबिक तरीके से संपन्न होते जाएंगे। किसी प्रिय मित्र से मुलाकात खुशी व ताजगी प्रदान करेगी। पारिवारिक सुख सुविधा संबंधी वस्तुओं के लिए शॉपिंग में ...

और पढ़ें