पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

बैठक:जिले के कारोबारियों का कठुआ-सांबा तक कारोबार जेएंडके में प्रवेश पर कड़े प्रतिबंधों से कामकाज ठप

पठानकोट13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म कर उसे केंद्र शासित राज्य तो बना दिया गया है लेकिन जेएंडके के कठुआ और सांबा में कारोबार करने वाले व्यापारियों और वहां रोजगार के लिए जाने वाले मजदूरों के लिए कोविड-19 के बहाने प्रतिबंध इस कदर लगा दिए गए हैं। जैसे धारा 370 खत्म ही नहीं हुई हो और अभी भी वह विशेष राज्य ही हो।

पठानकोट से कठुआ, सांबा जाने वाले फैक्टरी मालिकों, सीए, एडवोकेट, मजदूरों के जेएंडके में प्रवेश पर इतने प्रतिबंध हैं कि वे वहां कई महीनों से जा नहीं पा रहे हैं। लोगों की मांग पर सांसद सनी देओल ने यह मामला जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल के समक्ष उठाया लेकिन अभी भी वहां जाने वाले कारोबारियों का हर 14 दिन पर कोविड-19 टेस्ट जरूरी कर दिया गया है। कारोबारियों की समस्या को लेकर सलारिया चौक के पास दफ्तर में एडवोकेट संजय अग्रवाल की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें विजय अग्रवाल, गौरव पासी, अभिषेक महाजन, सोलंकी शर्मा, राकेश कुमार, जितेंद्र महाजन मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि 4 महीन से कठुआ और सांबा में उनके कारोबार ठप हैं। दवाइयों के व्यापारी, कपड़ा व्यापारी दुकानें व कारोबार बंद पड़े हैं और जेएंडके सरकार केंद्र की गाइडलाइंस नहीं मान रही है। उन सबकी मांग पर सांसद सनी देओल ने भी गवर्नर को पत्र लिखा, जिसके बाद वहां के प्रशासन ने इस संबंध में आर्डर जारी किया लेकिन उसमें और भी प्रतिबंध लगा दिए गए।

वे सभी जेएंडके कम्यूटर फोरम के मेंबर हैं फिर भी सभी को कठुआ में एंट्री के लिए हर 14 दिन पर कोविड टेस्ट कराना जरूरी कर दिया है और हर टेस्ट के 2700 रुपए लिए जाते हैं। यही हाल मजदूरों का है इसलिए वे जा नहीं पा रहे हैं। अभिषेक महाजन ने बताया कि वे सांबा एग्रो फैक्टरी में केमिकल इंजीनियर हैं। चार महीनों से बैठे हैं और यह घातक स्थिति पैदा हो गई है। पठानकोट के कई लोगों की इंडस्ट्री कठुआ, सांबा में है तथा सैकड़ों संख्या में लोगों को वहां कारोबार और नौकरी के सिलसिले में जाना पड़ता है। सैकड़ों मजदूरों को इधर से उधर रोजी-रोटी के लिए जाना मजबूरी है लेकिन वे बेरोजगारी की स्थिति में हैं।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- मेष राशि के लिए ग्रह गोचर बेहतरीन परिस्थितियां तैयार कर रहा है। आप अपने अंदर अद्भुत ऊर्जा व आत्मविश्वास महसूस करेंगे। तथा आपकी कार्य क्षमता में भी इजाफा होगा। युवा वर्ग को भी कोई मन मुताबिक क...

और पढ़ें