सफर:नैरो गेज ट्रैक पर सभी ट्रेनाें काे चलाने के लिए किया गया सफल ट्रायल

पठानकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • पठानकोट से जाेगिंद्र नगर जाने वाली 8 ट्रेनों को कोरोना के चलते बंद कर दिया गया था, अगले सप्ताह से सभी ट्रेनें होंगी शुरू
  • बारिश में पहाड़ों से मलबा गिरने से दो ट्रेनों को ​​​​​​​जोगिंद्रनगर में ही रोक दिया गया था

पठानकोट से जोगिंद्र नगर ट्रैक पर अगले सप्ताह तक सभी ट्रेनें चलने लगेंगी। इसके लिए रेलवे की ओर से ट्रैक पर इंजन चलाकर सफल ट्रायल किया गया है। रेलवे की ओर से इसकी रिपोर्ट फिरोजपुर मंडल को भेज दी गई है। अब मंडल से आदेश जारी होने पर सभी ट्रेनों को अगले सप्ताह तक चलाया जाएगा। जानकारी के अनुसार कोविड-19 के चलते नैरोगेज ट्रैक की सभी ट्रेनाें काे बंद कर दिया गया था।

जिस कारण पठानकोट से हिमाचल जाने वाले यात्रियों को ज्यादा किराया खर्च कर बसों में सफर करना पड़ रहा था। यात्रियों की डिमांड को देखते हुए रेलवे ने धीरे-धीरे नैरोगेज ट्रैक पर ट्रेनें शुरू की गई। इसमें फिरोजपुर मंडल की ओर से पहले दो ट्रेनें शुरू की गई। जबकि पहली नवंबर को एक एक्सप्रेस सहित चार ट्रेनें शुरू की गई। गत दिनों खाली कोच के साथ ज्वालामुखी तक ट्रायल लिया गया जोकि सफल रहा। अब रेलवे की ओर से अगले सप्ताह से नैरोगेज ट्रैक पर सभी ट्रेनें शुरू की जाएगी। रेलवे अधिकारियों का कहना है कि नैरोगेज ट्रैक अब पूरी तरह से क्लीयर हो गया है तथा नए इंजन के साथ कोच का ट्रायल लिया गया है। अब जैसे ही फिरोजपुर मंडल से आदेश जारी होंगे नया टाईम टेबल बना नैरोगेज ट्रेनों को चलाया जाएगा।

खबरें और भी हैं...