पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नगर निगम:कूहल पर कब्जा कर बना दी बिल्डिंग, रिटायर ऑडिट कर्मी का आरोप-शिकायत पर भी निगम ने नहीं रुकवाया काम

पठानकोटएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर निगम की ओर से एम्युनिशन डिपो और ओटीजी के दायरे में बन रही बिल्डिंगों को नोटिस जारी कर काम रुकवाए जा रहे हैं, लेकिन सरकारी कूहलों पर कब्जे छुड़ाने की बजाए गहरी नींद सोया है। इसकी आड़ में डल्हौजी रोड स्थित शनि मंदिर के सामने सरकारी कूल पर बिल्डिंग खड़ी कर ली गई। बिल्डिंग के चारों ओर दीवारें और कालम खड़े कर लिए गए हैं।

सेंट्रल ऑडिट डिपार्टमेंट से रिटायर्ड बलकार सिंह मन्हास ने 6 अगस्त को निगम कमिश्नर को शिकायत कर कूहल पर बन रही बिल्डिंग का काम रुकवाने की मांग की थी, उसके बावजूद कोई काम तक रुकवाने तक नहीं आया। शिकायतकर्ता ने बताया कि शनिदेव मंदिर के सामने अपनी जमीन पर बिल्डिंग खड़ी है और उसके आगे से पानी की कूल बहती है जोकि सरकारी है।

उनका आरोप है कि कूल पर अवैध निर्माण किया जा रहा है, जबकि कूहल की मलकीयत पंजाब सरकार के सिंचाई विभाग के नाम पर है। उन्होंने बताया कि यही उनकी बिल्डिंग को आने जाने का रास्ता है जिस पर पुली डाली हुई है। उन्होंने शिकायत में सरकारी कूल से कब्जा छुड़ाने और सरकारी जमीन को बचाने की मांग की है। निगम के एडिशनल कमिश्नर सुरिंद्र सिंह का कहना है कि बिल्डिंग इंस्पेक्टर को जांच के आदेश दिए जाएंगे और सरकारी कूहल पर कब्जा नहीं होने दिया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें