कौंसिल प्रधान का चुनाव दूसरी बार स्थगित:प्रधानगी को पार्षद बाली दंपत्ति के अड़ने से कांग्रेस में नहीं बनी सहमति

सुजानपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सुजानपुर नगर कौंसिल की प्रधानगी को पार्षद बाली दंपत्ति के अड़ने के बाद कांग्रेस सहमति बनाने में कामयाब नहीं हो सका है। लिहाजा वीरवार को दूसरी बार चुनाव को स्थगित कर दिया गया, जबकि शपथ ग्रहण के लिए मीटिंग में भाजपा के सभी 6 पार्षद और मेंबर सुजानपुर के विधायक दिनेश सिंह बब्बू भी मौजूद थे। महिंद्र बाली और उनकी पत्नी अनुराधा बाली और आजाद पार्षद सुरेंद्र मन्हास भी मीटिंग में शामिल हुए। अधिकारियों ने कोरम पूरा नहीं होने का हवाला देकर प्रधान चुनाव को स्थगित कर दिया है। कौंसिल के नोटिस बोर्ड पर नोटिस चिपका दिया, लेकिन एडीसी और एसडीएम ने अपना मोबाइल स्विच ऑफ कर दिया।

विधायक बब्बू अपने सभी पार्षदों राज कुमार गुप्ता, डॉ. अविनाश डोगरा, अशोक बावा, द्वारकादास, गीता रानी और रितु समय पर मौजूद थे जबकि कांग्रेस के पार्षद महेंद्र बाली, अनुराधा बाली व सुरेंद्र मन्हास 2 बजे के बाद कौंसिल कार्यालय में पहुंचे, लेकिन कांग्रेस के बाकी 6 पार्षद व विधायक जोगिंदरपाल हाउस में नहीं पहुंचे। बाद में मीटिंग स्थगित की जानकारी आई। दरअसल, आॅब्जर्वर बनकर आए कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू प्रधानगी को सहमति के लिए एक होटल में कांग्रेस के 8 पार्षदों से मिले, जहां पर विनय महाजन की पत्नी बबली महाजन के समर्थक 6 पार्षदों के आने के बाद बाली दंपत्ति मीटिंग से उठकर आ गए।

विधायक बब्बू बोले- कांग्रेस चुनाव से भाग रही

विधायक बब्बू ने कहा कि कांग्रेस चुनाव से भाग रही है, लगातार दूसरी बार चुनाव स्थगित होना दुर्भाग्यपूर्ण है। उन्होंने कहा कि वह अपने पार्षदों के साथ हाउस में मौजूद हैं, लेकिन आधिकारिक तौर पर चुनाव स्थगित किए जाने की जानकारी नहीं दी गई। हाउस में भाजपा के 6 पार्षद तथा कांग्रेस के तीन पार्षद मौजूद हैं हाउस में 10 लोग मौजूद होने के बावजूद भी चुनाव स्थगित करके लोकतंत्र का गला घोटा गया है।

उन्होंने कहा कि प्रधान पद का निर्णय हाउस में होना चाहिए था। इसके लिए अगर उन्हें समय दिया गया था तो चुनाव क्यों नहीं किया गया अगर चुनाव रद्द करना था तो इसकी सूचना पहले दी जान चाहिए थी। आजाद पार्षद सुरेंद्र मिन्हास ने चुनाव स्थगित होने का ठीकरा कांग्रेस के भोआ हलके के विधायक जोगिंदर पाल के सिर फोड़ते हुए कहा कि इस चुनाव को स्थगित करवाने के लिए उनका अहम रोल है।

खबरें और भी हैं...